Google App सॉल्व कर देगा मैथ्स के कठिन से कठिन सवाल, इस्तेमाल करना है आसान
Advertisement
trendingNow12139218

Google App सॉल्व कर देगा मैथ्स के कठिन से कठिन सवाल, इस्तेमाल करना है आसान

Google App: गूगल के पास एक ऐसा ऐप है जो कठिन से कठिन गणित के सवालों को सॉल्व कर सकता है, वो भी सेकेंडों में. अगर आप इस ऐप के बारे में नहीं जानते हैं तो चलिए हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं. 

Google App सॉल्व कर देगा मैथ्स के कठिन से कठिन सवाल, इस्तेमाल करना है आसान

Google App: ज्यादातर छात्रों को मैथमैटिक्स में ही सबसे ज्यादा परेशानी होती है. ऐसे में कई बार छात्र इसे पढ़ने से कतराने लग जाते हैं, नतीजतन उनके मार्क्स कम हो जाते हैं. हालांकि गूगल के पास इस समस्या का भी समाधान है. दरअसल गूगल के पास एक ऐसा ऐप है जो कठिन से कठिन गणित के सवालों को सॉल्व कर सकता है, वो भी सेकेंडों में. अगर आप इस ऐप के बारे में नहीं जानते हैं तो चलिए हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं. 

कौन सा है ऐप 

दरअसल हम जिस ऐप के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम Photomath है. फोटोमैथ एक ऐसा ऐप है जो आपको गणित के सवालों को स्कैन करने और चरण-दर-चरण समाधान प्राप्त करने की अनुमति देता है. यह बीजगणित, ज्यामिति, त्रिकोणमिति और कैलकुलस सहित विभिन्न प्रकार के गणित के सवालों को हल कर सकता है.

कैसे कर सकते हैं इसका इस्तेमाल 

फोटोमैथ का उपयोग करना आसान है. बस ऐप खोलें, उस गणित के प्रश्न की तस्वीर लें जिसका आप समाधान करना चाहते हैं, और फोटोमैथ बाकी काम कर देगा. ऐप स्वचालित रूप से प्रश्न की पहचान करेगा और आपको एक चरण-दर-चरण समाधान प्रदान करेगा. 

फोटोमैथ छात्रों, शिक्षकों और किसी के लिए भी एक बढ़िया टूल है जो गणित के सवालों को हल करने में मदद की तलाश में है. यह एक शक्तिशाली उपकरण है जिसका उपयोग गणित की समझ को बेहतर बनाने और गणित के होमवर्क और परीक्षणों को पूरा करने के लिए किया जा सकता है.

यहां फोटोमैथ के कुछ लाभ दिए गए हैं:

यह गणित के सवालों को जल्दी और आसानी से हल करने में मदद कर सकता है.
यह छात्रों को गणित की कॉन्सेप्ट को बेहतर ढंग से समझने में मदद कर सकता है.
यह छात्रों को गणित के होमवर्क और परीक्षणों में बेहतर प्रदर्शन करने में मदद कर सकता है.
इसका उपयोग शिक्षकों द्वारा गणित की कॉन्सेप्ट्स को पढ़ाने में मदद के लिए किया जा सकता है.
फोटोमैथ एक मुफ्त ऐप है जिसे आईओएस और एंड्रॉइड डिवाइस के लिए डाउनलोड किया जा सकता है.

यहां फोटोमैथ का उपयोग करने के तरीके के बारे में  स्टेप-बाय-स्टेप गाइड  दी गई है:

अपने डिवाइस पर फोटोमैथ ऐप खोलें.
उस गणित के प्रश्न की तस्वीर लें जिसका आप समाधान करना चाहते हैं.
फोटोमैथ ऑटोमैटिक रूप से प्रश्न की पहचान करेगा और आपको स्टेप-बाय-स्टेप सॉल्यूशन प्रदान करेगा.
यदि आप प्रश्न के समाधान के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो आप प्रत्येक स्टेप पर टैप कर सकते हैं. यह आपको उस चरण में उपयोग किए गए गणित के बारे में अतिरिक्त जानकारी प्रदान करेगा.

फोटोमैथ एक शक्तिशाली उपकरण है जिसका उपयोग गणित के सवालों को हल करने और गणित की समझ को बेहतर बनाने के लिए किया जा सकता है. यह छात्रों, शिक्षकों और किसी के लिए भी एक बढ़िया टूल है जो गणित के सवालों को हल करने में मदद की तलाश में है.

Trending news