बिजली भी बचानी है और ठंडक भी चाहिए! AC-Cooler नहीं फिर ये Fan घर ले आइए, एक मिनट में घर करेगा ठंडा
Advertisement

बिजली भी बचानी है और ठंडक भी चाहिए! AC-Cooler नहीं फिर ये Fan घर ले आइए, एक मिनट में घर करेगा ठंडा

Mist Fan: अभी से गर्मियां चरम पर हैं और कूलर-पंखों ने काम करना बंद कर दिया है, ऐसे में अगर आपके घर में एयर कंडीशनर नहीं है तो ये फैन राहत दिलाने में आपके बड़े काम आ सकता है. 

बिजली भी बचानी है और ठंडक भी चाहिए! AC-Cooler नहीं फिर ये Fan घर ले आइए, एक मिनट में घर करेगा ठंडा

Water Sprinkler: वॉटर स्प्रिंकलर फैन आपने काफी तरह के देखे होंगे जो हवा तो फेंकते ही हैं लेकिन पानी की बौछार भी करते रहते हैं जिससे हवा और पानी साथ मिल कर तापमान को कम करने का काम करते हैं. हालांकि कई बार ये फैन जरूरत से ज्यादा पानी की बौछार करते हैं. दरअसल इन फैंस को मिस्ट बनाने के लिए तैयार किया जाता है लेकिन मिस्ट के नाम पर ये पानी की बारिश कर देते हैं. हालांकि आपके घर में भी ऐसा कोई फैन मौजूद है जो ठीक तरह से काम नहीं कर पा रहा है तो आज हम आपके लिए एक तगड़ा मिस्ट फैन लेकर आए हैं जो गर्मी के मौसम को भी आसान बना देगा और आप कमरे में बैठें हों या आउटडोर में हों, ये फैन हर जगह एक ही तरह काम करता है और आपको एक पल के लिए भी महसूस नहीं होने देता है कि गर्मी का मौसम अपने चरम पर है. अगर आपको इसके बारे में अंदाजा नहीं है तो आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं.  

कौन सा है ये फैन 

जिस फैन के बारे में हम आपसे आज बात करने जा रहे हैं उसका नाम Eurokraft 26" Mist Fan Cooler Water Mist Fan Commercial / Domestic Big Spray Mist Fan 6.5 Ft , Silver Grill Black Tank है. ये एक कॉमर्शियल मिस्ट फैन है जो भीड़-भाड़ में भी लोगों को कूल रखने का काम करता है. ये ज्यादातर पार्टी वगैरह में इस्तेमाल किया जाता है जहां पर जरूरत से ज्यादा लोग होते हैं ऐसे में अगर गर्मी का मौसम आपको परेशान कर रहा है तो ये आपके बड़े काम आएगा. ये मिस्ट फैन आकार में तकरीबन 7 फीट का है ऐसे में इसकी रेंज काफी ज्यादा होती है. इस फैन को खरीदने के लिए आपको अमेजन पर जाना पड़ेगा और 19,456 रुपये खर्च करने पड़ेंगे.

क्या है खासियत

अगर बात करें खासियत की तो इस मिस्ट फैन को खरीदने के बाद आपको इसके इस्तेमाल के लिए ज्यादा सोंचना-समझना नहीं पड़ेगा क्योंकि ये फैन पूरी तरह से इक्विपेंट्स से लैस है और और आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं पड़ती है. आपको तो बस पावर सप्लाई देना है और इस फैन के वॉटर टैंक को पूरी तरह से भरना है और फिर जब आप इसे ऑन करते हैं तो ये जोरदार मिस्ट की बौछार करता है साथ ही साथ ये हवा भी फेंकता है जिससे हवा का तापमान काफी काम हो जाता है और कूलिंग जोरदार होती है.  

Trending news