नहीं धोने पड़ेंगे रगड़-रगड़कर कपड़े! बाल्टी ऐसे बन जाएगी Washing Machine, कीमत 2 हजार से भी कम
Advertisement

नहीं धोने पड़ेंगे रगड़-रगड़कर कपड़े! बाल्टी ऐसे बन जाएगी Washing Machine, कीमत 2 हजार से भी कम

Portable Washing Machine: आज हम आपको कुछ ऐसी Washing Machine के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में शायद आपके कभी नहीं सुना होगा. दरअसल, ये Washing Machine बाल्टी के साइज की हैं, बेहद सस्ती हैं और पोर्टेबल भी हैं. आइए इनके बारे में जानते हैं..

नहीं धोने पड़ेंगे रगड़-रगड़कर कपड़े! बाल्टी ऐसे बन जाएगी Washing Machine, कीमत 2 हजार से भी कम

नई दिल्ली. Portable Washing Machine: आज ज्यादातर घरों में वॉशिंग मशीन (Washing Machine) लगी है जो हर दिन आपके कपड़ों को चकाचक कर देती है. लेकिन जो लोग पढ़ रहे हैं या नौकरी कर रहे हैं और अकेले रहते हैं, वो आम तौर पर Washing Machine नहीं खरीदते हैं और अपने कपड़े खुद ही धो लेते हैं. अगर आप भी इन लोगों में से हैं तो हमारे पास आपके लिए कुछ ऐसी Washing Machine के ऑप्शन हैं, जिन्हें आप बेहद सस्ते में खरीद सकते हैं. ये Washing Machine सस्ती होने के साथ-साथ पोर्टेबल और बेहद छोटी भी हैं और इन्हें बिना किसी झंझट के इस्तेमाल किया जा सकता है.

  1. बाल्टी जितनी बड़ी है ये Washing Machine
  2. मिनटों में साफ हो जाएंगे कपड़े
  3. बिजली और पानी की भी होगी बचत

fallback

बाल्टी के साइज की Washing Machine

Hilton 3 kg Semi-Automatic Top Loading Washing Machine एक बाल्टी जितनी छोटी है और इसे आप किसी भी कमरे में रख सकते हैं. ये सेमी-ऑटोमैटिक Washing Machine 3 किलो की कपैसिटी के साथ आती है और एक बार में इसमें आप पांच से छह कपड़े धो सकते हैं. इसमें आपको एक खास स्पिनर अटैचमेंट भी दिया जाता है जिसे आप कपड़ों को सुखाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे आसानी से प्लग-इन करके इस्तेमाल किया जा सकता है, ये बेहद हल्की है और इसमें ऑटोमैटिक पावर ऑफ की भी सुविधा है. इस तरह, ये बिजली भी बचाती है. ड्राइअर बास्केट के साथ आने वाली इस Washing Machine की कीमत वैसे 5,999 रुपये है लेकिन डिस्काउंट और एक्सचेंज ऑफर को मिलाकर Amazon से इसे 1,994 रुपये में खरीदा जा सकता है.

टिफिन जितनी छोटी हो जाती है ये Foldable Washing Machine

Amazon पर आपको एक और बेहद अनोखी Washing Machine मिल जाएगी जिसे आप इस्तेमाल करने के बाद फोल्ड करके रख सकते हैं. Openja Mini Foldable Portable Washing Machine एक ऐसी Washing Machine है जिसे यूज करने के बाद टिफिन जितना छोटा करके अलमारी में रख सकते हैं. ये यूएसबी (USB) पावर्ड, टॉप लोड वाली ऑटोमैटिक Washing Machine है जो 10 मिनट में कपड़ों को धो देती है. ये बिजली और पानी, दोनों की बचत करती है. वैसे तो इसकी कीमत 9,999 रुपये है लेकिन इसे Amazon से आप 5,399 रुपये में खरीद सकते हैं.

 ऐसे कई सारे और पोर्टेबल Washing Machine के ऑप्शन्स आपको Amazon पर मिल जाएंगे.

Trending news