सैमसंग गैलेक्सी वॉच में मिल रहा नया फीचर, दवाइयां लेना होगा आसान, जानें कैसे
Advertisement
trendingNow12492683

सैमसंग गैलेक्सी वॉच में मिल रहा नया फीचर, दवाइयां लेना होगा आसान, जानें कैसे

Samsung Galaxy Watch Medication Tracking Feature: सैमसंग ने अपने गैलेक्सी वॉच स्मार्टवॉच के लिए एक नए फीचर की घोषणा की ही, जिसका नाम मेडिकेशन ट्रैकिंग फीचर है. इस फीचर की मदद से यूजर्स अपनी दवाइयों का ट्रैक आसानी से रख सकते हैं. 

सैमसंग गैलेक्सी वॉच में मिल रहा नया फीचर, दवाइयां लेना होगा आसान, जानें कैसे

Samsung Galaxy Watch New Feature: सैमसंग ने अपने गैलेक्सी वॉच स्मार्टवॉच के लिए एक नए फीचर की घोषणा की ही, जिसका नाम मेडिकेशन ट्रैकिंग फीचर है. इस फीचर की मदद से यूजर्स अपनी दवाइयों का ट्रैक आसानी से रख सकते हैं. कंपनी का कहना है कि यह फीचर खासतौर पर भारतीय यूजर्स की जरूरतों को ध्यान में रखकर बनाया गया है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

इन यूजर्स के लिए फायदेमंद होगा फीचर
यह नया फीचर सैमसंग हेल्थ ऐप में अपडेट के जरिए जोड़ा जाएगा. इसके जरिए यूजर्स अपनी दवाइयों का समय पर सेवन कर पाएंगे और इसके अलावा उन्हें कई उपयोगी टिप्स भी मिलेंगे. यह फीचर उन लोगों के लिए बहुत मददगार साबित हो सकता है, जो हाई ब्लड प्रेशर, डायबिटीज समेत अन्य बीमारियों से पीड़ित हैं, जिनके लिए समय पर दवा लेना बहुत जरूरी होता है. 

सैमसंग रिसर्च इंस्टीट्यूट, नोएडा के मैनेजिंग डायरेक्टर, क्युंगयुन रू ने कहा "सैमसंग हेल्थ ऐप में मेडिकेशंस फीचर जोड़ने के साथ हमें विश्वास है कि यूजर्स अपनी दवाइयों को ज्यादा आसानी से मैनेज कर पाएंगे, समय पर लेना सुनिश्चित कर पाएंगे और अंततः बेहतर स्वास्थ्य बनाए रख पाएंगे."

यह भी पढ़ें - Diwali पर ऑनलाइन शॉपिंग करते समय जरूर चेक करें ये चीजें, जरा सी मिस्टेक से हो सकता है फ्रॉड

यूजर्स को फायदा
यह नया फीचर सैमसंग के आर एंड डी, डिजाइन और कंज्यूमर एक्सपीरियंस टीमों ने मिलकर बनाया है और इसे भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है. दवाइयों का सेवन करने के अलावा यह यूजर्स को विस्तृत जानकारी भी प्रदान करेगा, जिसमें जनरल डिस्क्रिप्शन, संभावित साइड इफेक्ट्स और अन्य सुरक्षा दिशानिर्देश शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें - Google पर 15 साल पुराने केस में आया फैसला, लगा 26 हजार करोड़ रुपये का जुर्माना, जानें मामला

यूजर्स को मिलेगा अलर्ट 
यूजर्स सैमसंग हेल्थ ऐप के माध्यम से दवा लेने और उन्हें फिर से रिफिल करने के लिए अलर्ट सेट कर सकते हैं. इन अलर्ट्स को यूजर की जरूरतों के अनुसार ट्यून किया जा सकता है, ताकि दवाओं को उनकी महत्व के आधार पर प्राथमिकता दी जा सके और सैमसंग हेल्थ ऐप रिमाइंडर भेज सकता है. गैलेक्सी वॉच यूजर्स को अपनी कलाई पर भी रिमाइंडर मिलेंगे ताकि वे अपने फोन से दूर रहने पर भी अपनी दवाइयों के शेड्यूल पर नजर रख सकें. 

Trending news