close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Samsung ने लॉन्च किया एक और धांसू स्मार्टफोन, 7 मार्च से मिलेगा ऑनलाइन

अग्रणी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग (Samsung) ने अपनी गैलेक्सी एम सीरीज में एक और स्मार्टफोन को लॉन्च किया है. सैमसंग की तरफ से नया लॉन्च किया गया स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी एम 30 (Samsung Galaxy M30) है.

Samsung ने लॉन्च किया एक और धांसू स्मार्टफोन, 7 मार्च से मिलेगा ऑनलाइन

नई दिल्ली : अग्रणी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग (Samsung) ने अपनी गैलेक्सी एम सीरीज में एक और स्मार्टफोन को लॉन्च किया है. सैमसंग की तरफ से नया लॉन्च किया गया स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी एम 30 (Samsung Galaxy M30) है. इससे पहले भी कंपनी एम सीरीज के तहत एम10 और एम20 को लॉन्च कर चुकी है. एम10 और एम20 की ही तरह Galaxy M30 ऑनलाइन मार्केट में मिलेगा. सैमसंग के नए फोन पर कंपनी की तरफ से कुछ आकर्षक ऑफर दिए जा सकते हैं.

5000 mAh का दमदार बैटरी बैकअप
इसके अलावा सैमसंग ने नए फोन में 3 रियर कैमरे, सुपर एम्लोइड डिस्पले दिया गया है. फोन में फास्ट चार्जिंग के साथ 5000 mAh का दमदार बैटरी बैकअप है. अपनी सैमसंग का नया स्मार्टफोन आप एक्सक्लूसिवली अमेजन और सैमसंग की ई-शॉप से 7 मार्च से खरीद सकते हैं. सैमसंग के नए फोन की रेडमी नोट 7, रेडमी नोट 7 प्रो और हॉनर 10 लाइट से टक्कर होगी.

कीमत और लॉन्च ऑफर
सैमसंग गैलेक्सी एम 30 (Samsung Galaxy M30) के बेस वेरिएंट की भारतीय बाजार में कीमत 14,990 रुपये है. फोन के बेस वेरिएंट में 4GB रैम के साथ 64 GB की इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है. इसके दूसरे वेरिएंट में 6GB रैम के साथ 128 GB की इंटरनल स्टोरेज है. अगर आप इस फोन को लेना चाहते हैं तो कंपनी की तरफ से इसकी कीमत 17,990 रुपये तय की गई है. सैमसंग का नया स्मार्टफोन दो कलर ग्रेडिएशन ब्लैक और ग्रेडिएशन ब्लू कलर ऑप्शन में मिलेगा. एम30 सैमसंग की एम सीरीज में अभी तक का सबसे महंगा स्मार्टफोन है. यह 7 मार्च को दोपहर 12 बजे से amazon.in और सैमसंग ई-शॉप पर मिलना शुरू हो जाएगा.

फोन के स्पेशिफिकेशन
सैमसंग गैलेक्सी एम 30 (Samsung Galaxy M30) ड्युल सिम वाला स्मार्टफोन है और यह एंड्रायड 8.1 ओरियो पर रन करता है. कंपनी की तरफ से पहले ही वादा किया जा चुका है कि नए फोन में जल्द एंड्रायड पाई का अपडेट मिलना शुरू हो जाएगा. इसके अलावा यह अपडेट एम10 और एम 20 में भी मिलेगा. फोन में 6.4 इंच की फुल एचडी+ सुपर एम्लोइड इनफिनिटी डिस्पले है. फोन में ऑक्टा-कोर एक्सनोस 7904 प्रोसेसर है.

फोन को ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप से लैस किया गया है. इसमें एक 13 मेगापिक्सल और दो 5-5 मेगापिक्सल के कैमरे हैं. फोन में फ्रंट कैमरे के तौर पर 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. एम 30 की 128 GB इंटरनल स्टोरेज को आप माइक्रो एसडी कार्ड के माध्यम से 512 GB तक एक्सपेंड कर सकते हैं.