Smartphone Blast: अगर करते हैं ये काम तो बम की तरह फटेगा आपका फोन, जानिए और रहें Alert
Advertisement
trendingNow11507026

Smartphone Blast: अगर करते हैं ये काम तो बम की तरह फटेगा आपका फोन, जानिए और रहें Alert

Smartphone Blast Reasons: आज हम आपको ऐसे टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आपका स्मार्टफोन ब्लास्ट होने से बच सकता है. मसलन ज्यादा चार्ज करने से फोन फट सकता है. अक्सर लोग बाथरूम में फोन ले जाते हैं. ज्यादा नमी होने के कारण भी नुकसान हो सकता है...

 

Smartphone Blast: अगर करते हैं ये काम तो बम की तरह फटेगा आपका फोन, जानिए और रहें Alert

Smartphone Blast Reasons: अगर आपके पास स्मार्टफोन है और ज्यादा एक्टिव रहते हैं तो आपको थोड़ी सावधानी की जरूरत है. छोटी गलती भी भारी नुकसान कर देती है. आज हम आपको ऐसे टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आपका स्मार्टफोन ब्लास्ट होने से बच सकता है. मसलन ज्यादा चार्ज करने से फोन फट सकता है. अक्सर लोग बाथरूम में फोन ले जाते हैं. ज्यादा नमी होने के कारण भी नुकसान हो सकता है. आइए जानते हैं डिटेल में...

न करें ज्यादा चार्ज

स्मार्टफोन चार्ज करते समय कुछ खास बातों का ध्यान रखना पड़ता है. ज्यादा चार्ज करने से फोन फट सकता है. कई बार तो ज्यादा चार्ज करने से फोन डेड भी हो जाता है. चीन में एक मामला सामने आया था, जहां फोन चार्जिंग के समय फट गया था. फुल चार्ज करने के चक्कर में लोग अक्सर फोन को चार्ज पर लगा छोड़ देते हैं. जरूरी नहीं कि फोन को फुल चार्ज ही रखा जाए. 90 या 95 परसेंट में निकालने में ही समझदारी है.

ज्यादा गेम न खेलें

गेम खेलने का क्रेज भी काफी बढ़ गया है. कई हेवी ग्राफिक्स और स्टोरेज वाले गेम्स आ चुके हैं. लगातार गेम खेलने से फोन गर्म हो जाता है. जिससे मदरबोर्ड भी खराब हो सकता है. इससे फोन फट भी सकता है. ऐसे में ज्यादा गेमिंग से बचना चाहिए.

पानी से बचाएं

बारिश के मौसम में फोन में नमी आ जाती है. अगर आप इस मौसम में फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं तो पानी से दूर रखें. नमी की वजह से स्मार्टफोन हमेशा के लिए डेड भी हो सकता है. अगर आप बारिश में फोन इस्तेमाल कर रहे हैं तो पानी से फोन को दूर रखें. अगर फोन में पानी चला गया है तो फोन का इस्तेमाल न करें.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news