घंटों तक पंखे, TV और म्यूजिक सिस्टम चलाएगा ये छोटा सोलर जेनरेटर, कीमत किसी स्मार्टफोन जितनी
Advertisement

घंटों तक पंखे, TV और म्यूजिक सिस्टम चलाएगा ये छोटा सोलर जेनरेटर, कीमत किसी स्मार्टफोन जितनी

Solar Power: सोलर एनर्जी का इस्तेमाल सालों से किया जा रहा है, लेकिन अब आप इसे अपने घर में प्राइवेट तरीके से भी इस्तेमाल कर सकते हैं. दरअसल मार्केट में एक तगड़ा जेनरेटर आ गया है जो आपके बजट में फिट हो जाएगा. 

 

घंटों तक पंखे, TV और म्यूजिक सिस्टम चलाएगा ये छोटा सोलर जेनरेटर, कीमत किसी स्मार्टफोन जितनी

Solar Power Generator: सोलर पावर जेनरेटर मार्केट में एक नया कॉन्सेप्ट है जिसका इस्तेमाल वो लोग कर रहे हैं जिन्हें कहीं पर भी पावर सप्लाई की जरूरत पड़ जाती है. आपको बता दें कि अमेजन पर एक नया सोलर पावर जेनरेटर आया है जो इतना किफायती है कि स्मार्टफोन जितनी कीमत में खरीदा जा सकता है. खास बात ये है कि ये आपके घर में इस्तेमाल होने वाले डिवाइसेज को चलाने के लिए भरपूर पावर जेनरेट करता है और इसे चार्ज करने की भी जरूरत नहीं पड़ती है. अगर आप भी ऐसे किसी डिवाइस की तलाश में हैं तो आज हम आपको इसके बारे में डीटेल में बताने जा रहे हैं.

सोलर पावर जेनरेटर 

अमेजन पर SARRVAD Portable Solar Power Generator S-150 (150W AC Output, Red Color) 1.89 Kg, 2 DC Ports, 3 USB Ports, LED Flashlight, Lithium-ion Battery नाम से एक डिवाइस आया है. ये डिवाइस एक सोलर पर जेनरेटर होता है. इसे आप एमरजेंसी पावर बैकअप के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं. घर पर अगर लाइट जाने की समस्या आम हो गई है तो आप इसे खरीदकर इस्तेमाल कर सकते हैं. ये सोलर पावर जेनरेटर 40000mAh items, 42000mAh 155Wh क्षमता का है. मतलब ये हुआ कि आप घंटों तक टीवी पंखे समेत कई अन्य जरूरी डिवाइसेज को चला सकते हैं. यहां तक कि आप अपने घर में इस्तेमाल होने वाले कई डिवाइसेज को चार्ज भी कर सकते हैं. इन डिवाइसेज में लैपटॉप, पावरबैंक, इयरबड्स, स्मार्टफोन के साथ आपके कई और जरूरी डिवाइस भी शामिल हैं. 

कितनी है कीमत और क्या है खासियत 

आपको बता दें कि इस सोलर पावर जेनरेटर की कीमत 19,000 रुपये है और इस कीमत में आप एक मिड रेंज स्मार्टफोन भी खरीद सकते हैं. इस जेनरेटर में एक लाइट और पावर सॉकेट भी दिए गए हैं जिनकी बदौलत आप जहां चाहें वहां इसे ले जा सकते हैं और इसे इस्तेमाल करना शुरू कर सकते हैं. अगर आप एडवेंचर पर जाते हैं और कैम्पिंग वगैरह करते हैं तो ये जनरेटर आपको काफी पसंद आएगा. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news