ठंडे पानी की फुहार फेंकेगा ये धांसू Fan, गर्मी में पड़ जाएगी कंबल ओढ़ने की जरूरत, जानें कीमत और फीचर्स
Advertisement

ठंडे पानी की फुहार फेंकेगा ये धांसू Fan, गर्मी में पड़ जाएगी कंबल ओढ़ने की जरूरत, जानें कीमत और फीचर्स

Cooling Fan: गर्मियों के मौसम की शुरुआत हो चुकी है, इस मौसम में लोगों की जो सबसे बड़ी जरूरत है वो रहती है घर का तापमान कंट्रोल रखना और इसके लिए एक बेहतरीन अप्लायंस मार्केट में आ चुका है जो अपना काम बखूबी से करता है. 

ठंडे पानी की फुहार फेंकेगा ये धांसू Fan, गर्मी में पड़ जाएगी कंबल ओढ़ने की जरूरत, जानें कीमत और फीचर्स

Sprinkler Fan: पंखे तो मार्केट में कई भरे पड़े हैं लेकिन ग्राहकों के लिए कौन सा फैन बेहतर है ये बात कई बार उन्हें समझ में नहीं आ पाती है, दरअसल पूरे गर्मी के मौसम को एक ही तरह के फैन से निकाल पाना काफी मुश्किल होता है. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि शुरुआत की गर्मियां तपने वाली होती हैं, इसके कुछ महीने बाद गर्मियां अपने चरम पर होती हैं और लू चलने लगती है और फिर कुछ महीने बाद उमस भरी गर्मी होने लगती है. ऐसे में गर्मी की हर स्टेज को एक ही फैन की बदौलत नहीं काटा जा सकता है. इस बात का ध्यान रखते हुए आज हम आपके लिए एक ऐसा दमदार फैन लेकर आए हैं जो इन गर्मियों की इन तीनों ही स्टेज काटने में बड़ा मददगार साबित होगा. 

कौन सा है ये फैन 

जिस फैन के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं उसे ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही माध्यमों से परचेज किया जा सकता है. फिलहाल ये फैन ऑनलाइन उपलब्ध है जिसको कई कंपनियां बेच रहीं हैं, इन्हें मिस्ट फैन के नाम से भी बेचा जाता है या कुछ लोग इसे फॉग फैन के नाम से भी जानते हैं. ये एक वॉटर स्प्रिंकलर फैन है जिसकी डिमांड काफी ज्यादा होती है. वैसे तो ये आउटडोर फैन है लेकिन आप इसका इस्तेमाल इनडोर में भी कर सकते हैं जब आपके घर में कोई फंक्शन हो, भीड़ ज्यादा हो या उमस का मौसम हो. ये फैन आम फैन की तुलना में काफी अलग होता है और इसके पीछे एक बड़ा कारण है जो इसे नॉर्मल से अलग बनाता है. 

क्या है खासियत 

आपको बता दें कि नॉर्मल फैन से हटकर इस स्प्रिंकलर फैन में एक वॉटर टैंक मिल जाता है जिसमें आप ठंडा पानी हर सकते हैं या बर्फ वाला पानी भी भर सकते हैं और इसके बाद ये फैन उस पानी को फैन की मदद से सामने बैठे व्यक्तियों पर स्प्रे करने लगता है और साथ ही साथ हवा भी फेंकता रहता है जिससे कूलिंग जबरदस्त तरीके से होती है और गर्मी में भी आपको गर्मी नहीं लगती है और यही इस फैन की सबसे बड़ी खासियत है. आपको बता दें कि इस फैन का इस्तेमाल बड़े फंक्शन्स में भी किया जाता है. अगर बात करें कीमत की तो ये सस्ते और महंगे दोनों ही रेंज में उपलब्ध हैं. ऐसे में आप बजट के हिसाब से इन्हें खरीद सकते हैं. इनकी कीमत 4000 रुपये से लेकर 10,000 रुपये तक जाती है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news