सिर्फ ठंडी हवा नहीं, पानी की फुहार भी फेंकता है ये सस्ता Fan, मिनटों में भगा देगा गर्मी को घर से बाहर
Advertisement

सिर्फ ठंडी हवा नहीं, पानी की फुहार भी फेंकता है ये सस्ता Fan, मिनटों में भगा देगा गर्मी को घर से बाहर

Cooling Fan: ये फैन इसलिए दमदार माने जाते हैं क्योंकि आप इन्हें घर के बाहर और घर के अंदर, दोनों ही जगह इस्तेमाल कर सकते हैं. 
 

सिर्फ ठंडी हवा नहीं, पानी की फुहार भी फेंकता है ये सस्ता Fan, मिनटों में भगा देगा गर्मी को घर से बाहर

Sprinkler Fan: मार्केट में एक से बढ़कर एक फैन मौजूद है जो गर्मियों के मौसम में आपके घर को ठंडा रखने के काम आते हैं लेकिन इनमें से ज्यादातर सिर्फ उस समय काम आते हैं जब सूखी गर्मी होती है यानी लू चलने वाला सीजन रहता है. जैसे ही भारत में उमस भरी गर्मी की शुरुआत होती है वैसे ही आम फैन काम करना बंद कर देते हैं. मैं मैं लोगों को लगता है कि उनके पैसे बर्बाद हो गए जबकि ऐसा नमी की वजह से होता है. नमी होने की वजह से साधारण फैन पूरी तरह से काम करना बंद कर देते हैं. हो इस बात का ध्यान रखते हुए आज हम आपके लिए एक दमदार फैन लेकर आए हैं जो ना सिर्फ लू वाले महीने में बल्कि उमस वाले महीने में भी आपके घर को ठंडा रखने का काम करता है.

कौन सा है ये फैन 

जिस फैन के बारे में हम बात कर रहे हैं उसे स्प्रिंकलर फैन कहते हैं और ये आम फैन से काफी अलग होता है, दरअसल ये आकार में बड़ा होता है साथ ही साथ इसमें एक वॉटर टैंक लगा होता है. अगर आप सोंच रहे हैं कि फैन में वॉटर टैंक का क्या काम है तो बता दें कि वॉटर टैंक की बदौलत ये फैन पानी की बहुत छोटी बूंदों की बौछार करने में सक्षम होता है. ये पानी एक तरह का मिस्ट होता है जो ठंडक पैदा करता है फिर चाहे आप घर के बाहर बैठे हों या घर के अंदर, दोनों ही जगह पर ये बेहतरीन तरीके से काम करने में सक्षम है. 

कितनी है कीमत 

जिस फैन के बारे में हम बात कर रहे हैं उसका नाम DIY Crafts Fan Water Misting Cooling System Kit Summer Sprinkler Nozzle Outdoor Garden Greenhouse Park Plant Spray Hose Watering Spray है और ग्राहक इसे अमेजन से खरीद सकते हैं. इस फैन की सबसे बड़ी खासियत है इसमें मिलने वाला वॉटर स्प्रिंकलर फीचर जो ग्राहकों को पसंद आता है और कूलिंग में मददगार होता है. इस फैन को ग्राहक 1,739 रुपये में खरीद सकते हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news