Swiggy ने शुरू की एक और सर्विस, क्या Zomato को देगा टक्कर?
Advertisement
trendingNow12243553

Swiggy ने शुरू की एक और सर्विस, क्या Zomato को देगा टक्कर?

Swiggy Restart Daily Service: वर्क फ्रॉम होम का चलन कम होने लगा है और लोगों ने ऑफिस जाकर काम करना शुरू कर दिया है. इसी को देखते हुए स्विगी ने फिर से अपनी डेली सर्विस शुरू करने का फैसला किया है. ये सर्विस घर का बना हुआ खाना देती थी वो भी किफायती दाम पर.

Swiggy

Swiggy: चार साल पहले Swiggy ने एक सर्विस शुरू की थी जिसका नाम था डेली? ये सर्विस घर का बना हुआ खाना देती थी वो भी किफायती दाम पर. कोरोना लॉकडाउन के चलते जब ज्यादातर लोग घर से काम करने लगे तो Swiggy को ये सर्विस बंद करनी पड़ी. लेकिन, अब चीजें बदल रही हैं. ज्यादातर लोग वापस ऑफिस जाने लगे हैं. वर्क फ्रॉम होम का चलन कम होने लगा है और लोगों ने ऑफिस जाकर काम करना शुरू कर दिया है. इसी को देखते हुए स्विगी ने फिर से अपनी डेली सर्विस शुरू करने का फैसला किया है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं.  

Swiggy क्यों शुरु कर रहा है ये सर्विस 

इस मार्केट में पहले से ही Zomato की Everyday सर्विस मौजूद है. दोनों सर्विस का मकसद ऑफिस जाने वालों को घर जैसा खाना मुहैया कराना है और दोनों ही करीब 89 रुपए से 150 रुपए तक में मील ऑफर करती हैं. जोमोटो ने फरवरी 2023  में गुरुग्राम के कुछ इलाकों में यह सर्विस शुरू की थी. उसके बाद जैसे-जैसे डिमांड बढ़ी जोमैटो ने एव्रीडे सर्विस कई और इलाकों में एक्सपैंड किया. इससे ऑफिस जाने वाले लोगों को घर का खाना मिलता है. 

कहां मिलेगी Swiggy की ये सर्विस 

Swiggy की ये नई डेली सर्विस उनके मुख्य ऐप में ही मिल जाएगी. पहले ये एक अलग ऐप हुआ करती थी. माना जा रहा है कि इस सर्विस से Swiggy नए कस्टमर्स को तो जोड़ेगा ही साथ ही वो दूसरे कैटेगरीज में भी Swiggy का इस्तेमाल जारी रखेंगे. इस सर्विस के जरिए स्विगी का टारगेट हॉस्टल, पीजी और ऑफिस जाने वाले लोगों को अपना कस्टमर बनाने का है. 

Swiggy के कितने यूजर्स हैं

जानकारी के मुताबिक अभी Swiggy के करीब 14 से 16 मिलियन मासिक यूजर्स हैं जबकि Zomato के 18.6 मिलियन यूजर्स हैं. स्विगी इस अंतर को कम करना चाहना है. स्विगी को उम्मीद है कि डेली सर्विस से वो ये गैप कम कर पाएंगे. 

Trending news