इन 5 कारणों से महंगे iPhone बेचने के बाद भी Apple बना नंबर वन प्रीमियम फोन ब्रांडब्रांड
Advertisement

इन 5 कारणों से महंगे iPhone बेचने के बाद भी Apple बना नंबर वन प्रीमियम फोन ब्रांडब्रांड

Apple iPhone: अपने देखा होगा Apple iPhone महंगे होने के बावजूद भी धमाकेदार तरीके से बिकते हैं, ज्यादातर लोगों को ये शायद पता नहीं होगा कि इसके पीछे ये 5 कारण हैं जो दुनियाभर में Apple को नंबर एक का प्रीमियम फोन ब्रांड बनाते हैं. 

इन 5 कारणों से महंगे iPhone बेचने के बाद भी Apple बना नंबर वन प्रीमियम फोन ब्रांडब्रांड

Apple Premium Phone Brand: एप्पल एक प्रीमियम फोन ब्रांड है जिसके सभी मॉडल्स को दुनियाभर में काफी पसंद किया जाता है, यहां तक कि भारत में इनकी इतनी ज्यादा डिमांड है जिसका आप कभी अंदाजा नहीं लगा सकते हैं. लाखों में कीमत होने के बावजूद भी लोग जमकर इन्हें खरीदते हैं. आपको बता दें कि भारत में सबसे सस्ते आईफोन की कीमत भी 49900 रुपये है. इसके बावजूद भी बिक्री सबसे ज्यादा है यहां तक कि सबसे महंगे मॉडल जिसकी कीमत तकरीबन डेढ़ लाख तक जाती है उसकी भी अच्छी खासी डिमांड है. इतने महंगे फोन बनाने के बावजूद भी प्रीमियम फोन सेगमेंट में एप्पल टॉप की कंपनी है. इस बात को बहुत सारे लोग समझ नहीं पाते हैं. अगर आपके मन में भी ऐसा कोई सवाल है तो आज हम आपको उन कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी बदौलत एप्पल टॉप प्रीमियम फोन निर्माता कंपनी बन पाई है. 

क्वॉलिटी से समझौता नहीं: एप्पल आईफोन का चाहे सस्ता मॉडल हो या महंगा मॉडल हो, दोनों की ही क्वॉलिटी के साथ कंपनी ने कभी समझौता नहीं किया है. फोन चाहे कोई भी हो कंपनी ने यूजर्स को बेहतरीन बिल्ड क्वॉलिटी और बेहतरीन फीचर्स ही ऑफर किए हैं. अगर आप एक एप्पल आईफोन यूजर हैं तो इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं. 

जोरदार रिफ्रेश रेट: एप्पल के आईफोन्स का रिफ्रेश रेट मैच कर पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है, रिफ्रश रेट इतना बेहतरीन है कि टच करते ही क्विक रिस्पॉन्स मिलता है जो किसी अन्य प्रीमियम फोन्स से ज्यादा है. 

बेहतरीन सर्विस: कंपनी अपने यूजर्स को बेहतरीन सर्विस ऑफर करती है और यूजर्स को आईफोन में दिक्कत आने के बाद भटकने की जरूरत नहीं पड़ती है. आईफोन को आसानी से कहीं पर ही रिपेयर करवाया जा सकता है. 

हाई क्वॉलिटी कैमरा: आईफोन्स के कैमरों का कोई तोड़ नहीं है और आप अगर व्लॉगिंग करने के शौक़ीन हैं या फिर एक एक्टिव यूट्यूबर हैं तो इसका इस्तेमाल करके आप प्रोफेशनल स्टाइल वीडियो तैयार कर सकते हैं. 

सबसे सुरक्षित फोन: आईफोन में सेफ्टी लेयर्स इतनी ज्यादा होती हैं कि कोई इन्हें हैक ही नहीं कर सकता है. आईफोन में अगर आपका डाटा सुरक्षित है तो वो सुरक्षित ही रहता है. यही वजह है कि ज्यादातर बड़े सेलेब्रिटीज और राजनेता आईफोन का इस्तेमाल करना ही पसंद करते हैं. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी| 

Trending news