Thomson Cooler Review: बिना आवाज के ठंडी हवा देता है ये कूलर, गर्मी में मचा रहा धमाल
Advertisement
trendingNow12307390

Thomson Cooler Review: बिना आवाज के ठंडी हवा देता है ये कूलर, गर्मी में मचा रहा धमाल

Thomson Cooler Review: Thomson ने हाल ही में 115L डेजर्ड कूलर लॉन्च किया. मैंने एक महीने Thomson 115L Desert Cooler को इस्तेमाल किया. आइए जानते हैं कैसा है यह कूलर...

 

Thomson Cooler Review: बिना आवाज के ठंडी हवा देता है ये कूलर, गर्मी में मचा रहा धमाल

Thomson Air Cooler Review: थॉमसन ने कुछ महीने पहले ही अपने डेजर्ड कूलर मार्केट में उतारे हैं. सबसे खास बाते हैं कि यह BLDC टेक्नोलॉजी और गजब के डिजाइन के साथ आते हैं. इसको ग्रे और व्हाइट कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया था. मैंने एक महीने Thomson 115L Desert Cooler को इस्तेमाल किया. आइए जानते हैं कैसा है यह कूलर...

fallback

Thomson Air Cooler Review: कैसा है डिजाइन?

Thomson Air Cooler का डिजाइन काफी शानदार है. खास बात है कि यह बाकियों से हटकर है. यह ज्यादा स्पेस नहीं लेता और किसी भी दीवार के कोने में सेट हो जाता है. घर के इंटीरियर को मैच करने के हिसाब से ही इसको ग्रे और व्हाइट कलर में पेश किया गया है. आज कल घास नहीं हनीकॉम्ब का इस्तेमाल किया जा रहा है. ऐसे में इसमें भी हनीकॉम्ब का इस्तेमाल किया गया है. लेकिन यह थोड़ी मोटी है, यानी ज्यादा समय तक चलेगी. हनीकॉम्ब कम पानी में ज्यादा समय तक ठंडी हवा देता है. यानी सबसे शानदार है.

Thomson Air Cooler Review: कैसी है फंक्शनिंग?

कंपनी का दावा है कि यह 50 फीट दूर तक हवा थ्रो कर सकता है. जब चेक किया गया तो काफी दूर तक हवा का एहसास हो रहा था. यानी कहीं हद तक यह दावा सही साबित होता है. मोटर की स्पीड भी 1400 RPM है. कूलर में तीन मोड मिलते हैं- लो, मीडिया और हाई. मैंने मीडियम पर चलाया तो मास्टर बेडरूम में इसने अच्छी हवा थ्रो की. स्विंग मोड में करने के बाद यह चारों तरफ हवा फेंक सकता है.

fallback

नीचे की तरफ व्हील्स मिलते हैं, BLDC मोटर मिलती है- जो कम बिजली खपत करती है और आवाज भी कम करती है. टैंक की कैपेसिटी 115 लीटर है, यानी रात-भर पानी खत्म नहीं होगा. 

क्या है खास?

दिल्ली सहित कई राज्यों में भयानक गर्मी पड़ी. ऐसे में कूलर ने एसी चलाने की जरूरत नहीं होने दी. लेकिन ध्यान रखना जरूरी है कि कूलर के लिए वेंटिलेशन की जरूरत पड़ती है. नहीं तो चिपचिपा महसूस हो सकता है. इसलिए कूलर चलाते वक्त विंडो को ओपन रखें.

इसके अलावा बॉडी में जंग नहीं लगती है, क्योंकि यह रस्ट रेसिस्टेंट है. इसको आसानी से साफ भी किया जा सकता है. इसको आउटडोर में भी आराम से इस्तेमाल किया जा सकता है. आपको किसी भी प्रकार भी बदबू नहीं आएगी.

fallback

खरीदें या नहीं?

इसकी कीमत 10,999 रुपये है. अगर आप बढ़िया कूलर देख रहे हैं तो यह शानदार ऑप्शन हो सकता है. न आवाज करता है और कमरे को भी जल्दी कूल कर देता है. यानी आपको चैन की नींद आने वाली है. रेटिंग देने की बात की जाए तो मैं इसको 5 में से 4.5 रेटिंग दूंगा.

Trending news