Tinder ने की Vaccination को लेकर पहल, मिलेंगे इन सवलों के जवाब

देश में Vaccine के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए अब डेटिंग ऐप टिंडर (Tinder) भी आगे आया है. फेमस डेटिंग प्लेटफॉर्म Tinder टीकाकरण पर एजुकेशनल गाइड शेयर करेगा. ये मेंबर को अपने प्रोफाइल पर वैक्सीनेशन स्टेटस और स्टिकर दिखाने का भी ऑप्शन देगा. ये Tinder के भारतीय मेंबर्स के लिए होगा.

Tinder ने की Vaccination को लेकर पहल, मिलेंगे इन सवलों के जवाब

नई दिल्ली: देश में Vaccine के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए अब डेटिंग ऐप टिंडर (Tinder) भी आगे आया है. फेमस डेटिंग प्लेटफॉर्म Tinder टीकाकरण पर एजुकेशनल गाइड शेयर करेगा. ये मेंबर को अपने प्रोफाइल पर वैक्सीनेशन स्टेटस और स्टिकर दिखाने का भी ऑप्शन देगा. ये Tinder के भारतीय मेंबर्स के लिए होगा. मेंबर्स को रिलेवेंट रिसोर्स से भी कनेक्ट किया जाएगा.

मिलेंगे इन सवालों के जवाब
डिजिटल एजुकेशनल गाइड के लिए https://tinder.knowthevaccine.com/ कस्टम बनाया गया है. इस गाइड के जरिए यूजर ‘वैक्सीन क्या है? ‘क्या मैं अभी बाहर जा सकता हूं?’ ‘क्या मुझे वैक्सीन के बाद कोविड हो सकता है?’ जैसे आसान सवालों के जवाब मिलेंगे. WHO के संसाधनों के साथ इन-ऐप सेंटर जल्द ही आ रहा है और यह cowin.gov.in पर भी उपलब्ध है. इसलिए मेम्बर सरकार द्वारा टीके की जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं और अपने नजदीकी वैक्सीनेशन लोकेशन (Vaccination Location) पर अपॉइंटमेंट बुक कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें, Battlegrounds Mobile India: यूजर्स के लिए खुशखबरी, Play Store पर आया PUBG

दिखेंगा Vaccination स्टेटस
प्लेटफॉर्म पर प्रोफाइल स्टिकर्स भी लाया जा रहा है. इससे मेंबर्स अपना वैक्सीनेशन स्टेटस दिखा सकते हैं. वो अपने पोटेंशियल मैच को वैक्सीनेशन के लिए कह सकते हैं. इसके लिए वो नए स्टिकर्स को वैक्सीन सेंटर से अपने प्रोफाइल पर लगा सकते हैं. इसमें कई तरह के वैक्सीन स्टिकर्स उपलब्ध करवाए जाएंगे. इसमें “Vaccinated," “Vaxing Soon," “Immunity Together," और “Vaccines Save Lives" जैसे स्टिकर्स रहेंगे. इससे यूजर डेट पर जाने से पहले पार्टनर का वैक्सीनेशन स्टेटस जान सकते हैं और सेफ रह सकते हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.