आपकी आवाज में फोन उठाएगा AI असिस्टेंट, Truecaller का नया फीचर कैसे करेगा काम
Advertisement
trendingNow12266150

आपकी आवाज में फोन उठाएगा AI असिस्टेंट, Truecaller का नया फीचर कैसे करेगा काम

Truecaller New Fearture: ट्रूकॉलर ने एक ऐसा ही जबरदस्त फीचर पेश किया है. इस फीचर की मदद से ऐप का पेड सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स AI असिस्टेंट की मदद से अपनी खुद की आवाज में कॉल का जवाब दे सकेंगे. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं.

Truecaller

Artificial Intelligence: आज कल आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) काफी प्रचलन में है. ऐसा माना जा रहा है कि भविष्य में इसका बढ़ चढ़कर इस्तेमाल किया जाएगा. क्या होगा अगर कोई ऐप आपकी आवाज की नकल कर सके और आपकी तरफ से फोन कॉल रिसीव कर ले? Truecaller ने एक ऐसा ही जबरदस्त फीचर पेश किया है. इस फीचर की मदद से ऐप का पेड सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स AI असिस्टेंट की मदद से अपनी खुद की आवाज में कॉल का जवाब दे सकेंगे. ये नया फीचर माइक्रोसॉफ्ट के टेक्नॉलजी के साथ मिलकर बनाया गया है.

कौन इस्तेमाल कर सकता है ये फीचर 

अभी यह फीचर सिर्फ पेड यूजर्स के लिए उपलब्ध है. यह फीचर आपकी आवाज की नकल कर के कॉल करने वाले को जवाब दे सकता है. साथ ही ये कॉल करने वाले को आपकी ही आवाज में सिस्टम-जेनेरेटिड कॉल ऑप्शन भी दे सकता है. 

कैसे काम करेगा Truecaller का यह फीचर 

ट्रूकॉलर का ये AI असिस्टेंट सबसे पहले 2022 में आया था. ये अनजान नंबरों की कॉल स्क्रीन करने, मैसेज लेने, आपकी तरफ से जवाब देने और कॉल रिकॉर्ड करने जैसा काम भी कर सकता है. इस फीचर को चालू करने के लिए यूजर्स को एक छोटी सी स्क्रिप्ट रिकॉर्ड करनी होगी और फिर ऐप को अपनी आवाज की नकल बनाने की इजाजत देनी होगी. सेटअप हो जाने के बाद AI फीचर इसी रिकॉर्ड की गई आवाज का इस्तेमाल कॉल उठाने के लिए करेगा. 

हालांकि, Truecaller कॉल का जवाब देने के तरीके को एडिट करने के कई ऑप्शन देगा, लेकिन असली आवाज की नकल को को बदलने के लिए कम ही ऑप्शन होंगे. लेकिन यूजर अपनी पसंद के मुताबिक तैयार किए गए जवाबों को एडिट कर सकते हैं. चीजों में ट्रांसपैसेंसी रखने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के टेक्नॉलजी में आर्टिफिशियल आवाज को पहचानने वाला एक टूल शामिल है. अभी ये टेक्नॉलजी सिर्फ रजिस्ट्रेशन के बाद ही मिल पाएगी.

इन देशों में आ सकता है ये फीचर 

आने वाले कुछ हफ्तों में Truecaller इस पर्सनल असिस्टेंट वॉइस फीचर को कई अन्य देशों में ला सकता है. कंपनी इस फीचर को अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, भारत, स्वीडन और चिली जैसे देशों में लॉन्च करने की तैयारी में है.

Trending news