Truecaller New AI Feature: ट्रूलकॉलर यूज करने वालों की मौज, अपनी आवाज को बना सकते हैं डिजिटल कॉपी
Advertisement
trendingNow12259665

Truecaller New AI Feature: ट्रूलकॉलर यूज करने वालों की मौज, अपनी आवाज को बना सकते हैं डिजिटल कॉपी

अब Truecaller Assistant में माइक्रोसॉफ्ट के Azure AI Speech की खास Personal Voice टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा. Personal Voice टेक्नोलॉजी की मदद से Truecaller Assistant यूजर्स अपनी खुद की आवाज की एक डिजिटल कॉपी बना सकते हैं.

Truecaller New AI Feature: ट्रूलकॉलर यूज करने वालों की मौज, अपनी आवाज को बना सकते हैं डिजिटल कॉपी

Truecaller ने ऐलान किया है कि वो अपनी AI असिस्टेंट को और बेहतर बनाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ पार्टनरशिप कर रहा है. अब Truecaller Assistant में माइक्रोसॉफ्ट के Azure AI Speech की खास Personal Voice टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा. Personal Voice टेक्नोलॉजी की मदद से Truecaller Assistant यूजर्स अपनी खुद की आवाज की एक डिजिटल कॉपी बना सकते हैं और उसे असिस्टेंट के इस्तेमाल में ला सकते हैं.

क्या होगा फायदा?

माइक्रोसॉफ्ट की Azure AI Speech टेक्नॉलॉजी की मदद से Truecaller यूजर्स अब अपनी ही आवाज की एक नकली आवाज बना सकते हैं. Truecaller Assistant को सेटअप करते समय यूजर्स को कुछ सेकंड के लिए अपनी असली आवाज रिकॉर्ड करनी होगी. इसका मतलब है कि Truecaller ऐप में Assistant इस्तेमाल करने वाले लोग कॉल करने वालों को कई तरह की डिजीटल आवाजों की बजाय अपनी ही बनाई हुई नकली आवाज सुनवा सकेंगे.

Truecaller Israel के प्रोडक्ट डायरेक्टर और जनरल मैनेजर राफेल मिमोन ने बताया कि 'पर्सनल वॉयस फीचर' यूजर्स को उनकी खुद की आवाज का इस्तेमाल करने देता है. इससे जब कोई कॉल आती है तो डिजिटल असिस्टेंट उनकी ही आवाज में जवाब दे सकता है. ये नया फीचर न सिर्फ यूजर्स के लिए चीजों को आसान और फायदेमंद बनाता है बल्कि ये ये भी दिखाता है कि कैसे AI हमारी डिजिटल असिस्टेंट से बातचीत करने के तरीके को बदल रहा है.

गौर करने वाली बात ये है कि Truecaller Assistant, जिसे सितंबर 2022 में लॉन्च किया गया था, पहले से ही कई AI टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करता है. ये टेक्नोलॉजी खुद-ब-खुद फोन कॉल का जवाब दे सकती हैं, कॉल की जांच कर सकती हैं, मैसेज ले सकती हैं या बाद में देखने के लिए कॉल रिकॉर्ड कर सकती हैं.

क्या है Microsoft Azure AI Speech

माइक्रोसॉफ्ट ने बताया कि उनके Azure AI Speech का पर्सनल वॉयस फीचर अब सबके इस्तेमाल के लिए उपलब्ध है. इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने ऐप्स में अपनी खुद की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) वाली आवाज बना और इस्तेमाल कर सकते हैं. इस पर्सनल वॉयस का इस्तेमाल करके आप रियल-टाइम में किसी दूसरी भाषा में ट्रांसलेशन कर सकते हैं और ये ट्रांसलेशन आपकी ही आवाज में होगा.

Trending news