Uber ने कराई यूजर्स की मौज! अब Driver चाह कर भी नहीं कर पाएगा Cancel राइड, जानिए नए फीचर के बारे में
Advertisement
trendingNow11260975

Uber ने कराई यूजर्स की मौज! अब Driver चाह कर भी नहीं कर पाएगा Cancel राइड, जानिए नए फीचर के बारे में

Uber India का नया फीचर आया है, जो उन परेशान सवारों के लिए एक समाधान हो सकता है जिनके ड्राइवर अक्सर उन पर रद्द कर देते हैं. नया फीचर जानकर आप भी झूम उठेंगे...

 

Uber ने कराई यूजर्स की मौज! अब Driver चाह कर भी नहीं कर पाएगा Cancel राइड, जानिए नए फीचर के बारे में

अक्सर देखा जाता है कि कैब बुक होने के बाद ड्राइवर राइड कैंसिल कर देता है. Uber India का नया फीचर आया है, जो उन परेशान सवारों के लिए एक समाधान हो सकता है जिनके ड्राइवर अक्सर उन पर रद्द कर देते हैं. उबर इंडिया ने एक अपग्रेड जारी करने का विकल्प चुना है जो यूजर्स को ड्राइवर को ड्रॉप-ऑफ स्थान को अग्रिम रूप से देखने की अनुमति देकर उनके ड्राइवर को रद्द करने से रोक सकता है. परीक्षण के दौरान, यह केवल 20 स्थानों पर लागू था और यह देखने के लिए एक एक्पेरिमेंटल उपाय था कि यह कितनी अच्छी तरह काम करता है. अब यह सुविधा वर्तमान में पूरे उपमहाद्वीप में लागू की जा रही है.

Cab Driver कैंसिल देते हैं राइड

उबर इंडिया ने भी ड्राइवर भुगतान में 15% की बढ़ोतरी की है. कैब ड्राइवर अक्सर यात्री से यह पूछकर यात्राएं स्थगित कर देते हैं कि वे कहां उतारना चाहते हैं. यह कदम कंपनी द्वारा हाल ही में भारत की राजधानी नई दिल्ली में ईंधन की बढ़ती कीमतों के मद्देनजर किराए में बढ़ोतरी के बाद आया है.

Uber का नया फीचर

कंपनी के एक नए अपडेट का दौर चल रहा है. अपडेट वाहन के लिए अनुरोध करते समय सर्वश्रेष्ठ ड्राइवर का चयन करने में सवारों की सहायता करेगा. उबर ने जो नई सुविधा लागू की है, वह ड्राइवरों को ड्रॉप स्थान के आधार पर ट्रिप रिक्वेस्ट को स्वीकार या अस्वीकार करने की अनुमति देगी जो उन्हें यूजर्स के स्थान के करीब होने पर प्रदर्शित किया जाएगा. यह उन बदलावों में से एक है जो उबर इंडिया ग्राहकों, ड्राइवरों और सवारों के लिए चीजों को आसान बनाने के साथ-साथ समग्र अनुभव को बढ़ाने के लिए कर रहा है.

उबर ने एक बयान में कहा कि वह ग्राहकों और ड्राइवर के फीडबैक पर नजर रखेगा और जरूरत पड़ने पर एडजस्ट करेगा. भारत में उबर प्लेटफॉर्म पर ड्राइवर अब राइड स्वीकार करने से पहले ट्रिप डेस्टिनेशन देख सकते हैं. मई 2022 में प्रायोगिक लॉन्च के बाद यात्रा रद्द करने में गिरावट से प्रोत्साहित होने के बाद उबर ने यात्रा स्वीकृति मानदंड को हटाने और सभी स्थानों पर बिना शर्त कार्यक्षमता को रोल आउट करने का विकल्प चुना.

Uber ने बदला पेआउट साइकिल

उबर इंडिया ने पेआउट साइकिल में भी बदलाव किया है ताकि ड्राइवर नियमित रूप से ऑनलाइन भुगतान ट्रासफर्स प्राप्त कर सकें. ड्राइवर अब यह निर्धारित कर सकते हैं कि ग्राहक नकद या ऑनलाइन भुगतान करेगा या नहीं. इसके अतिरिक्त, ड्राइवरों को भी भुगतान किया जाएगा यदि उन्हें एक यूजर को लेने के लिए लंबा रास्ता तय करना पड़ता है.

Trending news