दो iPhone पास लाते ही शेयर हो जाएगा कॉन्टैक्ट, कैसे यूज करें Apple का NameDrop फीचर
Advertisement
trendingNow12316539

दो iPhone पास लाते ही शेयर हो जाएगा कॉन्टैक्ट, कैसे यूज करें Apple का NameDrop फीचर

Iphone Namedrop Feature: अगर आफ iPhone यूजर हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. अब दो आईफोन के बीच कॉन्टैक्ट शेयर करना हुआ बेहद आसान हो गया है. यह सब iOS 17 अपडेट में आने वाले एक फीचर की बदौलत हुआ है, जिसका नाम NameDrop है. 

दो iPhone पास लाते ही शेयर हो जाएगा कॉन्टैक्ट, कैसे यूज करें Apple का NameDrop फीचर

Apple Namedrop Feature: iPhone निर्माता कंपनी Apple अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स लाती रहती है, जो यूजर्स के काफी काम आते हैं. अगर आफ iPhone यूजर हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. अब दो आईफोन के बीच कॉन्टैक्ट शेयर करना हुआ बेहद आसान हो गया है. यह सब iOS 17 अपडेट में आने वाले एक फीचर की बदौलत हुआ है, जिसका नाम NameDrop है. यूजर्स के लिए यह फीचर काफी काम का है. नेमड्रॉप फीचर की मदद से अब सिर्फ दो iPhones को पास लाकर ही आप आसानी से कॉन्टैक्ट शेयर कर सकते हैं.

नेमड्रॉप फीचर दो चीजो को मिलाकर काम करता है. एक है नियर-फील्ड कम्युनिकेशन (NFC) टेक्नोलॉजी और दूसरा है एप्पल का खास डिजाइन. इससे आप अपने कॉन्टैक्ट्स दूसरों के आईफोन में तेजी और सुरक्षित तरीके से शेयर कर सकते हैं. इस फीचर को इस्तेमाल करना काफी आसान है. चाहे आप ऑफिस में किसी से मिल रहे हों, किसी मीटिंग या इवेंट को अडेंड कर रहे हों या कोई नया दोस्त बना रहे हों, नेमड्रॉप फीचर की मदद से कॉन्टैक्ट शेयर करना आसान हो गया है. आइए आपको iPhone के नेमड्रॉप फीचर को इस्तेमाल करने का तरीका बताते हैं. 

NameDrop फीचर को कैसे यूज करें

1. सबसे पहले अपना iPhone सामने वाले शख्स के आईफोन के ऊपरी हिस्से से कुछ सेंटीमीटर की दूरी पर लाएं. 
2. दोनों iPhone में एक चमक दिखेगी और साथ ही हल्का वाइब्रेशन भी होगा जो ये बताएगा की दोनों फोन कनेक्ट कर रहे हैं. 
3. दोनों iPhone को पास ही रखें जब तक दोनों स्क्रीन पर नेमड्रॉप का ऑप्शन न आ जाए.
4. अब आप चुन सकते हैं कि आप अपना कॉन्टैक्ट कार्ड शेयर करना चाहते हैं और साथ में उनका लेना चाहते हैं या सिर्फ उनका लेना चाहते हैं.
5. कॉन्टैक्ट शेयर करते समय आप चुन सकते हैं कि कौन सी जानकारी आप शेयर करना चाहते हैं, जैसे फोन नंबर, ईमेल आदि.
6. जानकारी चुनने के बाद "Save" बटन पर टैप करें.
7. अगर आप कॉन्टैक्ट शेयरिंग को कैंसिल करना चाहते हैं तो दोनों फोन को एक-दूसरे से दूर कर दें या नेमड्रॉप पूरा होने से पहले अपने आईफोन को लॉक कर दें.

Trending news