कोई चुपके से तो नहीं पढ़ रहा आपका WhatsApp Chat, इस मजेदार Trick से झट से लग जाएगा पता
X

कोई चुपके से तो नहीं पढ़ रहा आपका WhatsApp Chat, इस मजेदार Trick से झट से लग जाएगा पता

 Whatsapp Tips And Tricks: हैकर्स आपके वॉट्सएप चैट को हैक कर सकते हैं और उसका गलत इस्तेमाल कर सकते हैं. लेकिन आप इस ट्रिक के अपने वॉट्सएप चैट को हैकर्स से बचा सकते हैं. इसके लिए आपको थर्ड पार्टी एप का भी इस्तेमाल नहीं करना होगा. बस इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा.

कोई चुपके से तो नहीं पढ़ रहा आपका WhatsApp Chat, इस मजेदार Trick से झट से लग जाएगा पता

नई दिल्ली. Whatsapp Tips And Tricks: वॉट्सएप को और मजेदार करने के लिए कंपनी नई फीचर्स पर काम कर रही है. यूजर्स भी ऐसी ट्रिक्स को सर्च करते हैं, जिससे उनकी चैट और आसान हो जाए. इस एप में कई कई सेफ्टी और सेक्योरिटी फीचर्स हैं. ऐसे में इसे हैक कर पाना बेहद मुश्किल है. लेकिन हैकर्स किसी भी तरह आपकी चैट को हैक कर सकते हैं. अब सवाल उठता है कि कैसे पता करें कि आपकी चैट कोई पढ़ रहा है. आज हम आपको ऐसी ही ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप आसानी से पता कर सकते हैं कि कौन आपकी वॉट्सएप चैट पढ़ रहा है.

कोई चुपके से तो नहीं पढ़ रहा आपका वॉट्सएप चैट?

कई बार हम अपनी गलती के कारण सामने वाले को अपनी चैट पढ़ने की दावत देते हैं. ऐसे में अपनी गलती की वजह से ही अपना वॉट्सएप हैक हो जाता है. उसके बाद आपकी चैट का गलत इस्तेमाल किया जा सकता है. सबसे पहले पता करें कि कहीं कोई और तो चुपके से आपकी वॉट्सएप चैट नहीं पढ़ रहा है. 

वॉट्सएप पर ही कर सकते हैं चेक

पता करने के लिए आपको थर्ड पार्टी एप की जरूरत नहीं पड़ेगी. आप अपने वॉट्सएप पर ही इसका पता लगा सकते हैं. सबसे पहले आप अपना वॉट्सएप ओपन करें. जहां आपको वॉट्सएप वेब ऑप्शन नजर आएगा. उस पर क्लिक करें. अगर आपने लैपटॉप या डेस्कटॉप पर वॉट्सएप नहीं खोला है और वहां लिंक्ड बता रहा है, तो कोई चुपके से आपकी वॉट्सएप चैट पढ़ रहा है. 

हो सकता है कि आपने किसी लैपटॉप पर वॉट्सएप लिंक किया हो और लॉग आउट करना भूल गए हों या फिर किसी ने मौका पाकर अपने लैपटॉप पर आपका वॉट्सएप लिंक कर लिया हो. बचने के लिए तुरंत आप लॉग आउट करें. 

VIDEO

Trending news