देर तक दबाने का झंझट खत्म, सिर्फ दो बार टैप करने से हो जाएगा काम, WhatsApp का ये फीचर बदल देगा चैटिंग का अंदाज
Advertisement
trendingNow12358562

देर तक दबाने का झंझट खत्म, सिर्फ दो बार टैप करने से हो जाएगा काम, WhatsApp का ये फीचर बदल देगा चैटिंग का अंदाज

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप पर अभी तक अगर आपको किसी मैसेज पर रिएक्ट करना होता था तो आपको उस मैसेज को दबाकर रखना पड़ता था और फिर रिएक्शन चुनना पड़ता था. लेकिन, यह प्रोसेस और आसान और मजेदार होने वाला है. 

देर तक दबाने का झंझट खत्म, सिर्फ दो बार टैप करने से हो जाएगा काम, WhatsApp का ये फीचर बदल देगा चैटिंग का अंदाज

WhatsApp Double Tap Reaction Feature: इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप पर जल्द ही एक नया फीचर आ सकता है, जिससे आप किसी मैसेज पर बहुत जल्दी रिएक्ट कर पाएंगे. अभी तक अगर आपको किसी मैसेज पर रिएक्ट करना होता था तो आपको उस मैसेज को दबाकर रखना पड़ता था और फिर रिएक्शन चुनना पड़ता था. लेकिन, यह प्रोसेस और आसान और मजेदार होने वाला है. अब आप सिर्फ दो बार मैसेज पर टैप करके रिएक्ट कर पाएंगे. यह नया फीचर व्हाट्सएप पर आपके चैटिंग के अंदाज को बदल देगा. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

कैसा काम करेगा ये नया फीचर

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर की मदद से यूजर्स को मैसेज पर डबल टैप करके रिएक्ट करने की सुविधा मिलेगी. इस नए फीचर में सबसे पहले एक दिल वाला इमोजी दिखाई देगा. आप चाहें तो रिएक्ट करने के लिए इस दिल वाले इमोजी का इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर दूसरे इमोजी चुन सकते हैं. फिलहाल, ये फीचर व्हाट्सएप के बीटा वर्जन में ही मौजूद है. यानी कि जिन लोगों के पास व्हाट्सएप का बीटा वर्जन है, वही इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

यह भी पढें - WhatsApp स्टेटस को मजेदार बना देगा ये नया फीचर, बदल जाएगा लुक

WhatsApp पर मिल रहा Meta AI फीचर 

व्हाट्सएप पर और भी नए फीचर आने वाले हैं. जैसे कि वॉइस मैसेज को लाइव ट्रांसलेट करना, यानी आप किसी के बोले हुए मैसेज को लाइव सुनते हुए ही पढ़ भी सकेंगे. इसके अलावा व्हाट्सएप पर एक AI चैटबॉट भी आ गया है, जिसका नाम Meta AI है. यह चैटबॉट यूजर की मदद करने के लिए बनाया गया है. इससे यूजर किसी भी टॉपिक के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकता है. यह चैटबॉट यूजर के सवालों के जवाब देगा. व्हाट्सएप पर एक और नया फीचर आ रहा है जिससे आप Llama 3.1 405B नाम के AI मॉडल को ट्राई कर पाएंगे. यह AI मॉडल बहुत स्मार्ट है और मुश्किल सवालों के जवाब भी दे सकता है. 

यह भी पढें - नहीं पडे़गी 84 दिनों तक रिचार्ज कराने की जरूरत, ये हैं Jio, Airtel, VI और BSNL के जबरदस्त प्लान

Trending news