अब और भी मजेदार हो जाएगी WhatsApp वीडियो कॉल!
Advertisement

अब और भी मजेदार हो जाएगी WhatsApp वीडियो कॉल!

व्हाट्सएपबीटाइंफो (www.wabetainfo.com) की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार WhatsApp में कॉल स्विच करने की सुविधा दी जाएगी.

डिलीट फॉर एवरीवन से 7 मिनट के अंदर मैसेज को डिलीट किया जा सकता है. (file pic)

नई दिल्ली : व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने यूजर्स के लिए पिछले कुछ दिनों से लगातार नया अपडेशन कर रहा है. हाल ही इंस्टेट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए 'डिलीट फॉर एवरीवन' फीचर शुरू किया था. इस फीचर के तहत यदि आपने अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार को कोई गलत मैसेज भेज दिया है तो आप उसे तुरंत डिलीट कर सकते हैं या वापस ले सकते हैं. हालांकि यह शुरुआती 7 मिनट तक तभी संभव है जब रिसीवर ने मैसेज देखा न हो. इसके बाद अब मीडिया रिपोटर्स में दावा किया जा रहा है कि व्हाट्सएप जल्द ही दो नए फीचर ला सकता है.

  1. व्हाट्सएप के दो नए फीचर जल्द पेश किए जा सकते हैं
  2. वॉयस और वीडियो कॉल से जुड़े हुए हो सकते हैं ये फीचर
  3. पिछले दिनों पेश किया था 'डिलीट फॉर एवरीवन' फीचर
     

व्हाट्सएपबीटाइंफो (www.wabetainfo.com) की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार WhatsApp में कॉल स्विच करने की सुविधा दी जाएगी. नए फीचर के तहत यूजर अब किसी भी वीडियो या वॉयस कॉल के दौरान स्विच कर सकते हैं. वहीं दूसरे फीचर में वॉयस मैसेज रिकॉर्डिंग की सुविधा हो सकती है. दोनों ही फीचर की टेस्टिंग चल रही है. लेकिन यह फीचर अभी आम यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है.

यह भी पढ़ें : WhatsApp पर बाद में भी पढ़ सकते हैं डिलीट किया हुआ मैसेज!

पहले फीचर की मदद से यूजर वॉयस कॉल के बीच में ही बिना कॉल कट किए वीडियो कॉल में स्विच कर सकते हैं. इसी तरह वीडियो कॉल को वॉयस कॉल में भी बदला जा सकेगा. लेकिन यह फीचर तभी काम करेगा, जब दोनों की भी इच्छा ऐसी ही होगी. यानी जब दोनों यूजर वीडियो कॉल को वॉयस कॉल में बदलना चाहेंगे तभी इसे बदल पाएंगे.

यह भी पढ़ें : Jio फोन में चलेगा WhatsApp, इंटरनेट पर वायरल हुई सिंपल ट्रिक

इसके अलावा व्हाट्सएप में वॉयस मैसेज बटन के लिए भी नए फंक्शन पर टेस्टिंग चल रही है. एंड्रायड बीटा एप पर यूजर को वॉयस मैसेज रिकॉर्ड शुरू करने के बाद एक टॉगल दिखेगा. इसकी मदद से आप लॉक्ड वॉयस मैसेज रिकॉर्डिंग पर स्विच कर पाएंगे. इस तरह से यूजर का हाथ मैसेज रिकॉर्ड करते वक्त व्यस्त नहीं रहेगा.

Trending news