WhatsApp बन जाएगा Instagram! बिना नंबर डाले कर सकेंगे बातचीत; जानिए कैसे
Advertisement
trendingNow12347083

WhatsApp बन जाएगा Instagram! बिना नंबर डाले कर सकेंगे बातचीत; जानिए कैसे

WhatsApp यूजर प्रोफाइल के लिए यूनिक यूजरनेम बना सकेंगे. यानी, अब बिना नंबर शेयर किए चैट करना मुमकिन होगा. फिलहाल ये सिर्फ WhatsApp Web पर आएगा. बता दें ये फीचर अभी बन रहा है.

WhatsApp बन जाएगा Instagram! बिना नंबर डाले कर सकेंगे बातचीत; जानिए कैसे

आपको पता है WhatsApp फोन नंबरों से चलता है, मगर अब इसमें बड़ा बदलाव आने वाला है! WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp यूजर प्रोफाइल के लिए यूनिक यूजरनेम बना सकेंगे. यानी, अब बिना नंबर शेयर किए चैट करना मुमकिन होगा. फिलहाल ये सिर्फ WhatsApp Web पर आएगा. बता दें ये फीचर अभी बन रहा है. WhatsApp अपने डिजाइन को लगातार अपडेट कर रहा है. WhatsApp Web के नए इंटरफेस से पता चलता है कि कंपनी इस फीचर को परफेक्ट बनाने पर ध्यान दे रही है.

कैसे करेगा काम?

WhatsApp एक ऐसा फीचर लाने की सोच रहा है, जो दूसरे सोशल मीडिया ऐप्स की तरह काम करेगा. इस फीचर में आप अपनी प्रोफाइल के लिए एक खास यूज़रनेम चुन सकेंगे. बस ध्यान रहे ये यूज़रनेम किसी और ने ना लिया हो. ये फीचर किसी आने वाले अपडेट में मिल सकता है. एक खास बात ये है कि WhatsApp के यूजरनेम बिल्कुल अनोखे होंगे. दूसरे सोशल मीडिया ऐप्स की तरह इनके साथ कोई नंबर या कोड नहीं लगेगा. इससे किसी को भी यूज़रनेम ढूंढने में परेशानी नहीं होगी और गलती भी नहीं होगी.

आपकी जानकारी रहेगी सुरक्षित

जब आप WhatsApp पर यूजरनेम चुन पाएंगे, तो उसे किसी और ने ना लिया हो ये ध्यान रखना होगा. ये आपकी खास पहचान होगा, जिससे आप दूसरों से जुड़ पाएंगे. सबसे अच्छी बात ये है कि यूज़रनेम चुनने से आपका फोन नंबर छिप जाएगा. लेकिन घबराएं नहीं, आपके पुराने कॉन्टैक्ट्स जिन्हें पहले से आपका नंबर पता है वो आपको पहले की तरह ढूंढ और बात कर सकेंगे. यूज़रनेम सिर्फ उन लोगों के लिए फायदेमंद है जिन्हें आपका नंबर नहीं पता. वो सिर्फ आपके यूज़रनेम से ही आपको ढूंढ पाएंगे. इससे आपकी पर्सनल जानकारी पहले से ज्यादा सुरक्षित रहेगी और आप ये कंट्रोल कर पाएंगे कि कौन आपसे बात कर सकता है.

जल्द आएगा फीचर

WhatsApp पर यूजरनेम का फीचर चलन की बातें तो हो रहीं हैं, लेकिन ये अभी बन रहा है. इसका मतलब है कि ये कब आएगा और सबको मिलेगा, ये अभी साफ नहीं है. WhatsApp इस फीचर को बहुत अच्छी तरह से बनाने में लगा है ताकि ये इस्तेमाल करने में आसान, सुरक्षित और बिना किसी दिक्कत के चले. इसलिए अभी ये फीचर कब आएगा, ये बता पाना मुश्किल है.

Trending news