और भी ज्यादा मजेदार होगा WhatsApp का ये नीला गोला, बिना हाथ लगाए होगी बातचीत
Advertisement
trendingNow12382549

और भी ज्यादा मजेदार होगा WhatsApp का ये नीला गोला, बिना हाथ लगाए होगी बातचीत

WhatsApp Meta AI Feature: व्हाट्सएप जल्द ही एक नया आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस यानी AI फीचर लाने वाला है. इस फीचर का नाम मेटा एआई वॉइस मोड फीचर है. इस फीचर की मदद से यूजर्स बिना हाथ लगाए व्हाट्सएप में हाल ही में आए एआई चैटबॉट Meta AI से बात कर सकेंगे.

और भी ज्यादा मजेदार होगा WhatsApp का ये नीला गोला, बिना हाथ लगाए होगी बातचीत

WhatsApp AI Chatbot: व्हाट्सएप जल्द ही एक नया आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस यानी AI फीचर लाने वाला है. इस फीचर का नाम मेटा एआई वॉइस मोड फीचर है. इस फीचर की मदद से यूजर्स बिना हाथ लगाए व्हाट्सएप में हाल ही में आए एआई चैटबॉट Meta AI से बात कर सकेंगे. पहले एक रिपोर्ट आई थी जिसमें कहा गया था कि यूजर्स मेटा एआई को वॉयस नोट्स भेज सकेंगे, लेकिन अब पता चला है कि मेटा एआई भी आवाज में जवाब देगा. इस फीचर में कई तरह की आवाजों का ऑप्शन भी हो सकता है. 

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक ये नया फीचर एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा वर्जन 2.24.17.16 और iOS के लिए व्हाट्सएप बीटा वर्जन 24.16.10.70 में देखा गया है. अभी ये फीचर बीटा वर्जन में भी नहीं दिख रहा है, क्योंकि कंपनी अभी इस पर काम कर रही है.

कैसे काम करेगा ये फीचर?
मेटा एआई चैट में टेक्स्ट बॉक्स के पास एक नया वॉइस आइकन दिखाई देगा. इस पर टैप करने से Meta AI लिखा हुआ एक ऑप्शन खुलेगा. बीच में एक सर्कुलर शेप होगा और नीचे "Hi, how can I help" टेक्सट लिखा होगा. इसके आगे एक माइक का आइकन होगा, जिससे पता चलेगा कि AI सुन रहा है.

यह भी पढ़ें - हैवी डेटा यूजर्स की मौज, Jio के इस प्लान में हाई स्पीड इंटरनेट के साथ मिलता है 15 से ज्यादा ऐप्स का सब्सक्रिप्शन

 

10 अलग-अलग आवाजें हो सकती हैं
मेटा एआई में 10 अलग-अलग आवाजें हो सकती हैं. इन आवाजों में क्या अंतर होगा, यह अभी साफ नहीं है, लेकिन हो सकता है कि इनमें अलग-अलग लहजे, एनर्जी लेवल या टोन हों. यह संभावना भी है कि ये आवाजें कई भाषाओं को सपोर्ट करेंगी. इसके अलावा, कैप्शन और ट्रांसक्रिप्शन को चालू करने का भी एक ऑप्शन होगा. यह फीचर पूरी बातचीत को टेक्स्ट में बदल देगा, ताकि यूजर बाद में इसे देख सके. यह अभी पता नहीं है कि यह फीचर कब आम यूजर्स के लिए आएगा. 

यह भी पढ़ें - बड़े काम का है AC का ये सीक्रेट बटन, ऑन करते ही दिखेगा जादू, लेकिन पहले जान लें ये बातें

 

Trending news