WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी! अब बदल पाएंगे चैट थीम कलर, आ सकता है नया फीचर
Advertisement
trendingNow12266221

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी! अब बदल पाएंगे चैट थीम कलर, आ सकता है नया फीचर

WhatsApp Chat Theme Colour Feature: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप जल्द ही यूजर्स के लिए एक नया फीचर ला सकता है, जो चैट के बैकग्राउंड का डिफॉल्ट थीम कलर बदलने का ऑप्शन देगा. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

whatsapp

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप एक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है, जिसका इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं. लोगों के बीच यह ऐप काफी पॉपुलर है. इस ऐप की मदद से लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से चैट कर सकते हैं, ऑडियो-वीडियो कॉल कर सकते हैं, ऑडियो-वीडियो फाइल शेयर कर सकते हैं. कंपनी भी अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाती रहती है, जो उनके एक्सपीरियंस को मजेदार बनाते हैं. अब WhatsApp यूजर्स के लिए एक और खुशखबरी है. जल्द ही यूजर्स अपनी चैट के बैकग्राउंड का डिफॉल्ट थीम कलर बदल सकेंगे. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

यूजर्स को मिलते थे दो ऑप्शन 

अभी तक यूजर्स को सिर्फ दो ही ऑप्शन थे. पहला रेगुलर मोड और और डार्क मोड. लेकिन जल्द ही आप अलग-अलग रंगों वाले थीम चुन सकेंगे. सिर्फ इतना ही नहीं यूजर चैट बबल्स का कलर भी बदल देंगे. ये टेस्ट अभी व्हाट्सएप के iOS बीटा वर्जन पर चल रहे हैं. अभी यह फीचर इस्तेमाल नहीं कर सकते क्योंकि इसे अभी लॉन्च नहीं किया गया है. इस टेस्ट को व्हाट्सएप iOS बीटा वर्जन 24.11.10.70 में देखा गया है, जिसे अभी पब्लिक टेस्टिंग के लिए रोल आउट किया जाना बाकी है.

कैसे काम करेगा WhatsApp का यह फीचर 

व्हाट्सएप का यह फीचर कैसे काम करेगा, इसकी जानकारी मिल गई है. WeBetaInfo के मुताबिक यूजर कोअपने व्हाट्सएप अकाउंट की सेटिंग्स में जाना होगा, यहां उसको चैट का ऑप्शन मिलेगा. इस पर क्लिक करने के बाद यूजर को Theme ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद व्हाट्सएप यूजर को डिफॉल्ट चैट थीम ऑप्शन दिखाएगा. 

चुना हुआ कलर बन जाएगा थीम 

आप जो भी कलर चुनेंगे, वही आपका डिफॉल्ट चैट थीम बन जाएगा. यह रंग चैट के बैकग्राउंड और चैट बबल्स दोनों का रंग बदल देगा. ऐसा बताया जा रहा है कि इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप यूजर्स को पांच कलर ऑप्शन दे सकती है. 

पहले iPhone यूजर्स के लिए आ सकता है ये फीचर

यह उम्मीद की जा रही है कि ये फीचर सबसे पहले iPhone यूजर्स के लिए आएगा. इसके बाद में यह फीचर Android यूजर्स को भी मिल सकता है. व्हाट्सएप का अपने सिग्नेचर ग्रीन कलर से हटकर अलग-अलग रंग देना वाकई दिलचस्प होगा. यह देखना होगा कि व्हाट्सएप आगे चलकर अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को और क्या सुविधाएं देता है.

Trending news