Good News! WhatsApp को चला सकेंगे दो डिवाइस में, जानिए कनेक्ट करने का पूरा प्रोसेस
Advertisement

Good News! WhatsApp को चला सकेंगे दो डिवाइस में, जानिए कनेक्ट करने का पूरा प्रोसेस

WhatsApp पर नई सुविधा जुड़ने जा रही है, जिसकी टेस्टिंग चल रही है. यह नई सुविधा यूजर्स को अपने अकाउंट को एंड्रॉइड टैबलेट की तरह सेकंडरी डिवाइस से जोड़ने की सुविधा देगा. आइए जानते हैं इसके बारे में...

 

Good News! WhatsApp को चला सकेंगे दो डिवाइस में, जानिए कनेक्ट करने का पूरा प्रोसेस

WhatsApp समय-समय पर नए फीचर्स लाकर यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाता है. इस साल भी कई फीचर्स को जोड़ा गया है. अब वॉट्सएप पर नई सुविधा जुड़ने जा रही है, जिसकी टेस्टिंग चल रही है. यह नई सुविधा यूजर्स को अपने अकाउंट को एंड्रॉइड टैबलेट की तरह सेकंडरी डिवाइस से जोड़ने की सुविधा देगा. फिलहाल यह सुविधा केवल वॉट्सएप बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

क्या है प्रोसेस

Android Authority की रिपोर्ट के मुताबिक, नई सुविधा यूजर्स को अपने वॉट्सएप अकाउंट को स्मार्टफोन से प्लेटफॉर्म के एंड्राइड टैबलेट ऐप से लिंक करने देगा. सीधे शब्दों में समझें तो सेकंडरी एंड्राइड डिवाइस पर अलग वॉट्सएप अकाउंट की जरूरत नहीं होगी. जब यूजर अपने टैबलेट पर वॉट्सएप को अपडेट कर लेंगे तो उन्हें अपने फोन ऐप से टैबलेट ऐप पर एक क्यूआर कोड स्कैन करने के लिए कहा जाएगा.

जल्द आने वाला है 'मैसेज योरसेल्फ' फीचर 

रिपोर्ट में बताया गया है कि जब लिंकिंग प्रोसेस पूरी हो जाएगी तो वॉट्सएप यूजर्स को चैट को टैबलेट ऐप में ट्रांसफर कर देगा और फिर वहां से भी आप चैटिंग जारी रखेंगे. बता दें, वॉट्सएप बहुत जल्द 'मैसेज योरसेल्फ' फीचर लॉन्च करने की घोषणा की है. खबरों की मानें तो इसको कुछ ही हफ्ते में लाइव कर दिया जाएगा. 

वॉट्सएप ने एक बयान में कहा, नोट्स, रिमाइंडर और अपडेट भेजने के लिए यह खुद के साथ 1:1 चैट है. वॉट्सएप पर, यूजर अपनी टू-डू लिस्ट को प्रबंधित करने के लिए नोट्स, रिमाइंडर, शॉपिंग लिस्ट और अन्य चीजें खुद को भेज सकते हैं.

(इनपुट-आईएएनएस)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news