WhatsApp का नया फीचर बदल देगा चैटिंग करने का अंदाज, टाइपिंग नहीं आवाज से होगा काम
topStories1hindi1461240

WhatsApp का नया फीचर बदल देगा चैटिंग करने का अंदाज, टाइपिंग नहीं आवाज से होगा काम

WhatsApp New Feature: WhatsApp अब एक ऐसा फीचर ला रहा है जो यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाने वाला है. यूजर को स्टेटस अपडेट के रूप में वॉयस नोट शेयर करने की संभावना दे सकता है. आइए जानते हैं इस फीचर के बारे में...

 

WhatsApp का नया फीचर बदल देगा चैटिंग करने का अंदाज, टाइपिंग नहीं आवाज से होगा काम

WhatsApp Voice Notes Status: WhatsApp अब यूजर एक्सपीरियंस को और बढ़ाने के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है. वॉट्सएप जल्द ही यूजर को स्टेटस अपडेट के रूप में वॉयस नोट शेयर करने की संभावना दे सकता है. फिलहाल वॉट्एसप यूजर सिर्फ इमेज और वीडियो स्टेटस ही अपडेट कर सकते हैं. वॉट्सएप के iOS बीटा वर्जन पर इस फीचर की टेस्टिंग होती देखी गई है. Wabetainfo ने इस नए फीचर का खुलासा किया है. 

WhatsApp Voice Notes Status

Wabetainfo ने बताया है कि वॉट्एसप स्टेटस अपटेड के लिए वॉयस नोट शेयर करने की कैपेसिटी पर काम कर रहा है. एंड्रॉइड के वॉट्सएप बीटा में अंडरडेवलपमेंट मेम है और iOS बीटा वर्जन पर फीचर की टेस्टिंग चल रही है. रिपोर्ट में बताया गया है कि यूजर टेक्स्ट के लिए 30 सेकंड तक का वॉयस नोट पोस्ट कर सकते हैं. आपको सिर्फ माइक्रोफोन आइकन पर टैप करना है. 

माइक्रोफोन आइकन टैप करना होगा

आपका वॉयस स्टेटस अपडेट सिर्फ उन लोगों को शेयर किया जाएगा, जो आपकी प्राइवेसी सेटिंग्स में मौजूद हैं. यानी जिनके लिए आपने स्टेटस बार ओपन नहीं किया है वो नहीं देख पाएंगे. फीचर होने के बाद जब आप स्टेटस टाइप करेंगे तो माइक्रोफोन आइकन नजर आएगा. यह फीचर अभी डेवलप नहीं हुआ है, इसे फिलहाल कुछ ही यूजर्स के लिए लाया जाएगा, लेकिन आगे जाकर यह सभी लोगों के लिए आ जाएगा.

अन्य खबर की बात करें तो वॉट्सएप डेस्कटॉप वर्जन के लिए कॉलिंग फीचर पर काम कर रहा है. यानी आगे जाकर फोन से बात करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. लैपटॉप या फिर डेस्कटॉप से भी कॉल रिसीव किए जा सकेंगे और बात की जा सकेगी. डेस्कटॉप ऐप पर कॉल हिस्ट्री भी नजर आएगी. यह फिलहाल बीटा वर्जन यूजर्स के लिए उपलब्ध है. अभी तक नहीं बताया गया है कि इसे नॉन-बीटा यूजर्स के लिए कब तक लॉन्च किया जाएगा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news