WhatsApp लाया बिजनेस करने वालों के लिए गजब का फीचर, जानिए कैसे होगा काम आसान
Advertisement
trendingNow12331010

WhatsApp लाया बिजनेस करने वालों के लिए गजब का फीचर, जानिए कैसे होगा काम आसान

WhatsApp Business New Feature: WhatsApp एक और नया फीचर लाने वाला है जो बिजनेस वालों को और मदद करेगा. WhatsApp एक ऐसा फीचर टेस्ट कर रहा है जिससे बिजनेस अपने ग्राहकों के कॉन्टैक्ट्स में नोट्स लिख सकेंगे.

WhatsApp लाया बिजनेस करने वालों के लिए गजब का फीचर, जानिए कैसे होगा काम आसान

2018 की शुरुआत में WhatsApp ने एक नया ऐप, WhatsApp Business, लॉन्च किया था. ये छोटे बिजनेस वालों के लिए काफी फायदेमंद साबित हुआ. इस ऐप की मदद से दुकानदार और कंपनियां अपने ग्राहकों से आसानी से बातचीत कर सकती हैं और उनका रिकॉर्ड रख सकती हैं. इस ऐप में दुकानदार अपना बिजनेस प्रोफाइल बना सकते हैं, ग्राहकों को जल्दी जवाब दे सकते हैं, और भी बहुत कुछ कर सकते हैं.

मिला खास फीचर

अब खबर है कि WhatsApp एक और नया फीचर लाने वाला है जो बिजनेस वालों को और मदद करेगा. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp एक ऐसा फीचर टेस्ट कर रहा है जिससे बिजनेस अपने ग्राहकों के कॉन्टैक्ट्स में नोट्स लिख सकेंगे. इससे दुकानदारों को ग्राहकों के बारे में जरूरी जानकारी याद रखने में आसानी होगी और वो बेहतर तरीके से उनसे बातचीत कर पाएंगे.

कैसे काम करेगा ये फीचर

ये नया फीचर बिजनेस वालों के लिए काफी मददगार है. अब वो अपने ग्राहकों के बारे में जरूरी जानकारी सीधे WhatsApp Business ऐप में लिख सकेंगे. उदाहरण के लिए, किसी ग्राहक ने क्या खरीदा है, पिछली बातचीत कैसी रही, या कोई और ज़रूरी डिटेल - ये सब कुछ अब नोट्स में लिखा जा सकता है. इस फीचर को इस्तेमाल करना काफी आसान है. आपको बस ग्राहक के नाम पर क्लिक करना है और फिर "नोट्स जोड़ें" का ऑप्शन चुनना है. इसके बाद आप ग्राहक के बारे में जो भी जानकारी रखना चाहते हैं वो लिख सकते हैं.

ये ध्यान देने वाली बात है कि ये नया फीचर आम WhatsApp यूजर्स के लिए नहीं है. ये सिर्फ WhatsApp Business ऐप इस्तेमाल करने वाले बिजनेस वालों के लिए है. ये फीचर उन दुकानदारों और कंपनियों के बहुत काम आएगा जिनके पास बहुत सारे ग्राहक हैं और उन्हें ग्राहकों की जानकारी जल्दी से ढूंढने की जरूरत पड़ती है. WA Beta Info की रिपोर्ट के मुताबिक, ये नया फीचर WhatsApp beta for Android 2.24.15.6 अपडेट में आया है. ये अपडेट Google Play Store पर उपलब्ध है. इस अपडेट में पता चला कि WhatsApp बिजनेस के लिए एक नया फीचर ला रहा है जिससे कॉन्टैक्ट में नोट्स जोड़े जा सकेंगे.

WABetaInfo ने जो जानकारी दी है उसके अनुसार, WhatsApp Business ऐप इस्तेमाल करने वाले कुछ टेस्टर्स के लिए नया फीचर आया है. ये फीचर बिजनेस वालों को उनके ग्राहकों की जानकारी को बेहतर तरीके से मैनेज करने में मदद करेगा. अब दुकानदार और कंपनियां अपने ग्राहकों के बारे में जरूरी बातें लिखकर रख सकेंगी, जिससे बाद में उन्हें जानकारी ढूंढने में आसानी होगी.

Trending news