WhatsApp का धमाकेदार फीचर! अब ग्रुप बनाने पर नाम देना जरूरी नहीं; जानिए फायदे
Advertisement
trendingNow11839303

WhatsApp का धमाकेदार फीचर! अब ग्रुप बनाने पर नाम देना जरूरी नहीं; जानिए फायदे

WhatsApp New Feature: वॉट्सऐप पर नया फीचर आया है, जिससे यूजर्स आसानी से ग्रुप बना सकेंगे. उनको ग्रुप का नाम देने की जरूरत नहीं पड़ेगी. लेकिन इसमें कुछ शर्तें भी शामिल हैं...

 

WhatsApp का धमाकेदार फीचर! अब ग्रुप बनाने पर नाम देना जरूरी नहीं; जानिए फायदे

WhatsApp समय-समय पर अपने नए फीचर्स को रोलआउट करता रहता है, ताकी यूजर्स को वॉट्सऐप इस्तेमाल करने में कोई परेशानी न हो और आसानी से चैटिंग कर सकें. अब वॉट्सऐप पर एक और फीचर आया है, जिससे छोटा सा ग्रुप आसानी से बन जाएगा. वॉट्सऐप ग्रुप बनाने के लिए अब आपको नाम देने की अनिवार्यता नहीं होगी, यह अभी तक का नियम बदल चुका है. इसके पहले, छोटे वॉट्सऐप ग्रुप बनाने के लिए आपको एक नाम प्रदान करना आवश्यक था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.

इसमें फायदा क्या

अब छोटे ग्रुप बनाते समय आपको उनके लिए नाम देने की आवश्यकता नहीं होगी. आपको सिर्फ किसी का नाम सर्च करना होगा, और उस ग्रुप में शामिल सदस्यों के नामों के साथ ग्रुप दिखाई देगा.

जुकरबर्ग ने कही ये बात

वॉट्सऐप के नए फीचर पर मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने बताया है कि उनके ग्रुप में होने वाले नंबर के हिसाब से ग्रुप का नाम बदल रहा है. उन्होंने इस जानकारी को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के माध्यम से शेयर किया है. इस नए फीचर के तहत, बिना नाम वाले ग्रुप में प्रत्येक यूजर का नाम अलग-अलग दिखेगा. इसका मतलब है कि आपने जो नाम अपने कॉन्टैक्ट्स के नामों के साथ कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव किया है, वैसे ही ग्रुप का नाम दिखाई देगा.

कुछ शर्तें भी हैं

वॉट्सऐप ने एक नए फीचर के तहत यूजर्स को बिना नाम वाले ग्रुप बनाने की सुविधा प्रदान की है, हालांकि इसके साथ ही एक शर्त भी जोड़ी गई है. इस शर्त के अनुसार, बिना नाम वाले ग्रुप में अधिकतम 6 यूजर्स को ही जोड़ा जा सकेगा. यदि आप नाम के साथ ग्रुप बनाते हैं, तो आप उस वॉट्सऐप ग्रुप में एक समय में 1024 यूजर्स को जोड़ सकेंगे.

Trending news