Alert! WhatsApp की नई पॉलिसी न मानने वाले यूजर्स को कल से नहीं मिलेगा कई फीचर्स का फायदा
Advertisement

Alert! WhatsApp की नई पॉलिसी न मानने वाले यूजर्स को कल से नहीं मिलेगा कई फीचर्स का फायदा

WhatsApp कल यानी 15 मई से लागू होने वाली नई प्राइवेसी पॉलिसी को फिलहाल टाल चुका है. इसका मतलब है कि किसी भी यूजर का अकाउंट अब डिलीट नहीं किया जाएगा.

Alert! WhatsApp की नई पॉलिसी न मानने वाले यूजर्स को कल से नहीं मिलेगा कई फीचर्स का फायदा

नई दिल्ली: WhatsApp कल यानी 15 मई से लागू होने वाली नई प्राइवेसी पॉलिसी को फिलहाल टाल चुका है. इसका मतलब है कि किसी भी यूजर का अकाउंट अब डिलीट नहीं किया जाएगा. लेकिन ये भी स्पष्ट है की नई प्राइवेसी पॉलिसी को न एक्सेप्ट करने की वजह से कुछ फीचर का आप इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

WhatsApp का इस्तेमाल होगा लिमिट में 
WhatsApp का इस्तेमाल करते रहने के लिए यूजर्स को नई शर्तों को स्वीकार करना होगा या फिर उन्हें लिमिट में WhatsApp को इस्तेमाल करना पड़ सकता है. कंपनी उन यूजर्स के अकाउंट को प्लेटफार्म से हटाएंगे नहीं, लेकिन यूजर प्लेटफार्म के पूरे फीचर को यूज नहीं कर पाएंगे.

इन फीचर पर पड़ेगा असर 
सीमित अवधि में शर्तों को न मानने पर यूजर अपनी चैट लिस्ट को एक्सेस नहीं कर पाएंगे, हालांकि उनको दूसरे यूजर से चैट मिलेगी लेकिन सिर्फ नोटिफिकेशन के माध्यम से ही वो पढ़ या फिर जवाब दे पाएंगे.

प्राइवेसी पॉलिसी एक्सेप्ट करने के रिमाइंडर आते रहेंगे
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Facebook के स्वामित्व वाली कंपनी अब उन यूजर्स के अकाउंट की फैसिलिटीज या फीचर्स को सिमित कर देगी जो प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करेंगे. इसीलिए WhatsApp नई गोपनीयता नीति के बारे में उपयोगकर्ताओं को रिमाइंडर भेजना जारी रखेगा.

यह भी पढ़ें, क्या बढ़ सकती है आपके मोबाइल फोन पैक की वैलिडिटी? अब आपके हाथ में है फैसला

इससे पहले भी कंपनी ने जब सबसे पहले अपनी प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव किया था जिसके तहत ये बताया गया था कि यूजर्स का डाटा WhatsApp का स्वामित्व रखने वाली कंपनी फेसबुक के साथ शेयर किए जाएगा.  कंपनी ने पॉलिसी को एक्सेप्ट न करने के साथ ही एक शर्त भी रखी थी, जिसमें ये कहा गया था की अगर यूजर्स ने डेडलाइन तक इस पॉलिसी को नहीं स्वीकारा तो उनका अकाउंट बंद कर दिया जाएगा. जिसके बाद से यूजर्स और सरकार ने इस पर नाराजगी जताई. यूजर्स इसी के साथ WhatsApp को छोड़कर दूसरे चैटिंग ऐप्स का सहारा ले रहे थे.

Trending news