WhatsApp का बदलने जा रहा है 'रंग-रूप'! हरे की जगह दिखाई देगा ब्लू टिक, जानिए वजह
Advertisement
trendingNow12375680

WhatsApp का बदलने जा रहा है 'रंग-रूप'! हरे की जगह दिखाई देगा ब्लू टिक, जानिए वजह

Meta की इस मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने iPhone यूजर्स के लिए TestFlight बीटा प्रोग्राम के जरिए एक नया अपडेट जारी किया है, जिसका वर्जन 24.16.10.72 है और यह कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है.

 

WhatsApp का बदलने जा रहा है 'रंग-रूप'! हरे की जगह दिखाई देगा ब्लू टिक, जानिए वजह

खबरों के मुताबिक, WhatsApp पुष्टि किए गए चैनलों और बिज़नेस अकाउंट्स के लिए हरे रंग के वेरिफिकेशन बैज को नीले टिक से बदलने की योजना बना रहा है. WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, Meta की इस मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने iPhone यूजर्स के लिए TestFlight बीटा प्रोग्राम के जरिए एक नया अपडेट जारी किया है, जिसका वर्जन 24.16.10.72 है और यह कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है.

रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है जिसमें दिखाया गया है कि नया ब्लू वेरिफिकेशन टिक कैसा दिखेगा. हाल ही में, WhatsApp ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए भी ब्लू वेरिफिकेशन बैज की टेस्टिंग शुरू की थी. इस बदलाव के साथ, फेसबुक की पैरेंट कंपनी Meta अपने सभी प्लेटफॉर्म पर वेरिफिकेशन बैज का रूप एक जैसा करने की योजना बना रही है.

क्यों हो रहा बदलाव?

इस बदलाव का मकसद यूजर्स को WhatsApp पर असली अकाउंट्स को पहचानने में मदद करना है और उन्हें फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसी अन्य Meta सेवाओं पर मौजूद अकाउंट्स से मिलाना है. ये नए टिक यूजर्स को अलग-अलग सेवाओं पर वेरिफाइड अकाउंट्स को आसानी से पहचानने में मदद करेंगे और साथ ही ब्रांड की पहचान भी बढ़ाएंगे.

जून में हुई थी घोषणा

जून में मार्क जुकरबर्ग ने कुछ देशों के कुछ बिजनेस के लिए WhatsApp के लिए Meta Verified की घोषणा की थी. रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि कुछ यूजर्स जो बीटा प्रोग्राम का हिस्सा नहीं हैं, अगर उन्होंने हाल के अपडेट इंस्टॉल किए हैं तो वे भी वेरिफाइड चैनल और बिजनेस के लिए नया ब्लू टिक देख सकते हैं.

WhatsApp धीरे-धीरे इस बदलाव को लागू कर रहा है, इसलिए अलग-अलग वर्जन वाले यूजर्स को यह बदलाव दिखना शुरू हो सकता है. जो यूजर्स जल्दी देखना चाहते हैं, वे टेस्टफ्लाइट ऐप से iOS के लिए WhatsApp बीटा डाउनलोड कर सकते हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि आने वाले हफ्तों में और भी लोगों को ब्लू टिक दिखाई देने लगेगा.

Trending news