जल्दी से अपडेट करें WhatsApp! धूम मचाने आया नया फीचर्स; जानकर आप भी कहेंगे- कब से था इसका इंतजार
Advertisement
trendingNow11446554

जल्दी से अपडेट करें WhatsApp! धूम मचाने आया नया फीचर्स; जानकर आप भी कहेंगे- कब से था इसका इंतजार

WhatsApp New Feature: वॉट्सएप ने धमाकेदार फीचर पेश किया है. ऐप काफी समय से पोल फीचर पर काम कर रहा था और आज इसको वॉट्सएप पर पेश कर दिया गया है. आइए जानते हैं इस फीचर के बारे में...

 

जल्दी से अपडेट करें WhatsApp! धूम मचाने आया नया फीचर्स; जानकर आप भी कहेंगे- कब से था इसका इंतजार

वॉट्सएप (WhatsApp) अपने मैसेजिंग एप्लिकेशन के लिए एक नए पोल फीचर का टेस्ट कर रहा था. पहले यह बताया गया था कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को ग्रुप चैट में पोल ​​करने की अनुमति देता है. यह सुविधा अब आधिकारिक तौर पर दुनिया भर के यूजर्स के लिए उपलब्ध कराई जानी शुरू हो गई है. एप्लिकेशन को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करने के बाद कोई भी नए जोड़े गए फीचर को जल्दी से एक्सेस कर सकता है.

WhatsApp पर शुरू हुआ Poll

WhatsApp एप्लिकेशन के स्टेबल वर्जन में अब पोल सुविधा शामिल है, जो पहले केवल बीटा वर्जन में उपलब्ध थी. दोनों ग्रुप चैट और आमने-सामने की व्यक्तिगत बातचीत सुविधा का समर्थन करती है. फीचर की बात करें और यह कैसे काम करता है, इसमें शामिल करने के लिए 12 ऑप्शन्स हैं. इसका मतलब यह है कि एक पोल में अधिकतम 12 अलग-अलग विकल्प हो सकते हैं. हालांकि, यदि कोई चुनता है तो उसके पास कम ऑप्शन जोड़ने का विकल्प होता है. कम से कम दो ऑप्शन होने पर ही पोल बनाया और पोस्ट किया जा सकता है.

fallback

पोल फीचर के बारे में...

जब वोटिंग की बात आती है, तो प्रत्येक यूजर कितने भी ऑप्शन चुनने के लिए स्वतंत्र होता है. यूजर केवल एक ऑप्शन का चयन करने में भी सक्षम हो सकता है. यूजर की अपनी पसंद को बदलने की क्षमता पर कोई सीमा नहीं है, वे मतदान समाप्त होने से पहले किसी भी समय उस विकल्प को बदल सकते हैं जिसे उन्होंने वोट दिया था. तो इस तरह वॉट्सएप मैसेजिंग सर्विस के लिए नया पोल फीचर काम करेगा.

पोल फीचर यूज करने का तरीका

वॉट्सएप ऐप खोलें और पोल शुरू करने के लिए ग्रुप चैट या इंडिविजुअल चैट पर जाएं. अब, यदि आप Android डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं, तो "अटैचमेंट" बटन पर क्लिक करें, और यदि आप iOS डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं, तो "+" आइकन पर क्लिक करें. अब पोल का विकल्प खोजें, फिर बटन दबाएं. "प्रश्न पूछें" अनुभाग में अपना प्रश्न टाइप करने के बाद और मतदान विकल्पों सहित, इसे पोस्ट करें, आपका काम हो गया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news