WhatsApp पर पिन्ड मैसेज देखना आसान बना देगा ये नया फीचर, कैसे करेगा काम
Advertisement
trendingNow12253526

WhatsApp पर पिन्ड मैसेज देखना आसान बना देगा ये नया फीचर, कैसे करेगा काम

WhatsApp Preview Feature: कुछ समय पहले व्हाट्सएप ने एक नया फीचर रोल आउट किया था, जिसकी मदद से यूजर्स चैट में जरूरी मैसेज को पिन कर सकते थे. अब कंपनी एक और नए फीचर पर काम कर रही है, जो पिन किए गए मैसेज का प्रिव्यू देखने की सुविधा देगा. 

whatsapp

WhatsApp Upcoming Feature: व्हाट्सएप एक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है, जिसका इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं. लोगों के बीच यह ऐप काफी पॉपुलर है. कंपनी भी अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स लाती रहती है, जो उनके काफी काम आते हैं. कुछ समय पहले व्हाट्सएप ने एक नया फीचर रोल आउट किया था, जिसकी मदद से यूजर्स चैट में जरूरी मैसेज को पिन कर सकते थे. अब कंपनी एक और नए फीचर पर काम कर रही है, जो पिन किए गए मैसेज का प्रिव्यू देखने की सुविधा देगा. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप पिन किए गए मैसेजेज के लिए एक प्रीव्यू फीचर ला रहा है. ये फीचर चैट्स को इस्तेमाल करने का तरीका और बेहतर बनाने के लिए बनाया गया है. इससे आप एक छोटी सी तस्वीर (Thumbnail) के जरिए ये देख सकेंगे कि पिन किया गया मैसेज कैसा है.

किन यूजर्स को मिल रहा ये फीचर 

अभी के लिए ये फीचर सिर्फ कुछ एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स के लिए ही उपलब्ध है. रिपोर्ट के मुताबिक कुछ टेस्टर्स को अब मीडिया मैसेज को पिन करते समय प्रीव्यू फीचर दिख रहा है. इस फीचर में पिन किए गए मैसेज के प्रीव्यू में ही उस मीडिया कंटेंट (फोटो, वीडियो) की एक छोटी सी तस्वीर दिखाई देगी. इससे आप बिना पूरे मैसेज को खोले ही ये समझ सकते हैं कि पिन किया गया मैसेज कैसा है. इस फीचर को टेस्ट करने के लिए यूजर्स किसी भी मीडिया मैसेज को पिन करके देख सकते हैं कि क्या पिन किए गए मैसेज वाले एरिया में उसकी छोटी तस्वीर दिखाई दे रही है या नहीं.

इस फीचर का फायदा 

रिपोर्ट में बताया गया है कि "पिन किए गए मैसेज के लिए स्क्रीन के ऊपर उनका थंबनेल दिखाई देगा. इससे यूजर्स बिना पूरा मैसेज खोले उसका प्रिव्यू आसानी से देख सकेंगे. इससे यूजर्स का काफी समय और मेहनत बच सकती है और चैट में किसी भी चीज को ढूंढना आसान हो जाएगा. अब किसी पिन किए गए मैसेज के कंटेंट को देखने के लिए आपको किसी चैट से बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि थंबनेल की मदद से आप सीधे मेन स्क्रीन पर ही कंटेंट देख सकते हैं."

Trending news