WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खबर! बंद हो गई ये सुविधा, जानना बहुत जरूरी है
Advertisement

WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खबर! बंद हो गई ये सुविधा, जानना बहुत जरूरी है

WhatsApp Latest Update: वॉट्सएप (WhatsApp) ने हाल ही में एक नया अपडेट जारी किया है जिसमें यूजर्स के लिए कई सारे नए फीचर्स जारी किए गए हैं. इनमें से एक फीचर ऐसा है जिससे आपके मैसेज बिल्कुल 'सीक्रेट' रहेंगे और कोई उनका स्क्रीनशॉट भी नहीं ले सकेगा. आइए इस फीचर के बारे में डिटेल में जानते हैं..

 

Photo Credit: Gizchina

WhatsApp View Once Feature Screenshot Disabled: वॉट्सएप (WhatsApp) एक बेहद लोकप्रिय चैटिंग प्लेटफॉर्म है जिसमें यूजर्स को कई सारे दिलचस्प फीचर्स मिलते रहते हैं. कई बार इन फीचर्स के फायदों के साथ-साथ फ्लिप साइड भी होते हैं. हाल ही में, वॉट्सएप ने एक नया अपडेट जारी किया है जिसके तहत उनके एक पसंदीदा फीचर को अपडेट किया गया है और उसकी एक बड़ी फ्लिप साइड को दूर किया गया है. इस अपडेट ने यूजर्स को काफी ज्यादा खुश कर दिया है. आइए डिटेल में जानते हैं कि यहां किस फीचर की बात हो रही है, ये कैसे काम करता है और इससे यूजर्स इतने खुश क्यों हैं.. 

WhatsApp का 'व्यू वन्स' फीचर क्या है?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वॉट्सएप (WhatsApp) पर कुछ समय पहले 'व्यू वन्स मैसेज' (Whatsapp View Once Message) फीचर जारी किया गया है था जिससे यूजर्स किसी भी तस्वीर या वीडियो को ऐसे भेज सकते हैं जिससे सामने वाला उसे सिर्फ एक बार खोलकर देख सके. इस मैसेज को देखा तो एक बार ही जा सकता था लेकिन स्क्रीनशॉट जरूर लिया जा सकता था और ये एक काफी बड़ी मुश्किल थी. 

ऐप पर बंद हुई ये सुविधा 

वॉट्सएप के नए अपडेट में इस फीचर को अपग्रेड कर दिया गया है. इस अपग्रेड के तहत, व्यू वन्स मैसेज का स्क्रीनशॉट (WhatsApp View Once Screenshot) भी नहीं लिया जा सकेगा. इस फीचर को खुद ऐप ने कन्फर्म किया है और वो इसे टेस्ट करना भी शुरू कर चुकी है. इस फीचर को फिलहाल सबके लिए जारी नहीं किया गया है लेकिन जल्द कर दिया जाएगा.  

इस फीचर के अलावा, जो दो फीचर्स सभी यूजर्स के लिए जारी किए जा चुके हैं, उनमें अपने ऑनलाइन स्टेटस को छुपाना और ग्रुप को बिना किसी को पता लगे छोड़ना शामिल हैं. अब यूजर्स वॉट्सएप ग्रुप्स में ऐड होने के बाद भी अपने फोन नंबर को ग्रुप मेंबर्स से छुपा सकते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर. 

Trending news