मोबाइल डेटा हुआ खत्म? बिना इंटरनेट के ऐसे चलाएं WhatsApp, जानें ये आसान तरकीब
Advertisement

मोबाइल डेटा हुआ खत्म? बिना इंटरनेट के ऐसे चलाएं WhatsApp, जानें ये आसान तरकीब

आज के समय में शायद ही कोई ऐसा होगा जो वॉट्सएप (WhatsApp) का प्रयोग न करता हो. हम आपके लिए एक ऐसी तरकीब की जानकारी लेकर आए हैं जिससे आप बिना इंटरनेट के वॉट्सएप (WhatsApp without Internet) इस्तेमाल कर पाएंगे. आइए जानते हैं कैसे.. 

प्रतीकात्मक फोटो| Photo Credit: TechCrunch

नई दिल्ली. आज का दौर इंटरनेट और सोशल मीडिया का दौर है. सोशल मीडिया एप्स की बात करें तो शायद ही कोई ऐसा इंसान होगा जो आज वॉट्सएप (WhatsApp) का इस्तेमाल न करता हो और आम तौर पर वॉट्सएप को इस्तेमाल करने के लिए इंटरनेट की जरूरत पड़ती है. कई बार ऐसा होता है कि आपके फोन का नेट पैक समाप्त हो जाए या फिर आप जहां हैं वहां नेटवर्क न आ रहा हो. ऐसे में, वॉट्सएप जैसे कई सारे एप्स काम करने बंद हो सकते हैं. हम आपके लिए एक ऐसी तरकीब की जानकारी लेकर आए हैं जिससे आप बिना इंटरनेट के वॉट्सएप (WhatsApp without Internet) यूज कर पाएंगे.  

  1. वॉट्सएप यूज करने की अनोखी तरकीब 
  2. बिना इंटरनेट के करें चैटिंग 
  3. खास चैटसिम कार्ड का करें इस्तेमाल 

इस तरकीब से बिना इंटरनेट के इस्तेमाल करें वॉट्सएप

हम आपको बता दें कि बिना इंटरनेट के वॉट्सएप यूज करना असंभव लगता है लेकिन ऐसा है नहीं. अगर आप बिना इंटरनेट के वॉट्सएप को इस्तेमाल करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए आपको बस एक एक्स्ट्रा, खास सिम खरीदने की जरूरत है. 

इस खास सिम कार्ड का करें प्रयोग 

चैटसिम नाम का एक खास सिम कार्ड आपको बिना इंटरनेट के वॉट्सएप इस्तेमाल करने की सुविधा देता है. इस सिम कार्ड को खरीदना कोई मुश्किल काम नहीं है, इसे आप ऑनलाइन- किसी भी ई-कॉमर्स वेबसाइट से खरीद सकते हैं या फिर चैटसिम की वेबसाइट से डायरेक्टली ऑर्डर कर सकते हैं. आपको बता दें कि इस सिम कार्ड को आप आराम से अपने स्मार्टफोन में इन्सर्ट कर सकते हैं. 

चैटसिम में क्या है खास 

यह बात जरूर है कि इस सिम कार्ड की कीमत साधारण सिम कार्ड के मुकाबले काफी ज्यादा है लेकिन हां, इसके फायदे भी उतने ही ज्यादा हैं. अगर आप इस सिम कार्ड को इस्तेमाल करते हैं तो वॉट्सएप यूज करने के लिए आपको इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत नहीं पड़ेगी.

साथ ही, आप इस सिम देश-विदेश, कहीं भी इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको बता दें कि सिम खरीदने की तारीख से लेकर पूरे एक साल तक इस सिम को इस्तेमाल किया जा सकता है जिसके बाद इसे रिचार्ज करने की जरूरत पड़ती है. 

आपको बता दें कि इस चैटसिम को आप 1,800 रुपये में खरीद सकते हैं और जैसा कि हमने पहले बताया, इसमें आपको एक साल की वैधता मिलेगी.

Trending news