WhatsApp यूजर्स अब सिक्योरिटी सेटिंग्स को कर सकेंगे रिव्यू, जानें क्या है ये नया फीचर और कैसे करेगा काम
Advertisement
trendingNow12344584

WhatsApp यूजर्स अब सिक्योरिटी सेटिंग्स को कर सकेंगे रिव्यू, जानें क्या है ये नया फीचर और कैसे करेगा काम

WhatsApp Security Feature: व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को ऑनलाइन धोखाधड़ी से बचाने में मदद करेगा. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप एक सिक्योरिटी चेकअप फीचर पर काम कर रहा है. यह फीचर भविष्य में आने वाले अपडेट्स में आ सकता है. 

WhatsApp यूजर्स अब सिक्योरिटी सेटिंग्स को कर सकेंगे रिव्यू, जानें क्या है ये नया फीचर और कैसे करेगा काम

WhatsApp Update: व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को ऑनलाइन धोखाधड़ी से बचाने में मदद करेगा. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप एक सिक्योरिटी चेकअप फीचर पर काम कर रहा है. यह फीचर भविष्य में आने वाले अपडेट्स में आ सकता है. यह फीचर यूजर्स को सिक्योरिटी सेटिंग्स को रिव्यू करने की सुविधा देगा. इससे यूजर्स अपनी सुरक्षा प्राथमिकताओं को चुन सकेंगे. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

क्या है ये नया फीचर

रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर को डेवलप कर रहा है, जिसकी मदद से यूजर्स सिक्योरिटी सेटिंग्स को रिव्यू कर सकेंगे. ये सुरक्षा की एक अतिरिक्त लेयर की तरह है. इस नए फीचर की मदद से यूजर्स अपने WhatsApp अकाउंट को और भी सुरक्षित बना सकेंगे. जैसे कि पासवर्ड लगाना, बायोमेट्रिक डेटा या स्क्रीन लॉक का इस्तेमाल करना, अपने अकाउंट से एक ईमेल आईडी जोड़ना और दो-स्टेप वेरिफिकेशन को चालू करना. इससे यूजर्स को अपने अकाउंट की सुरक्षा के बारे में जानकारी मिलेगी और वो इसे आसानी से मजबूत कर सकेंगे.

यह भी पढें - आपके एरिया में कैसा है BSNL का नेटवर्क? पोर्ट कराने से पहले ऐसे करें चेक 

रिपोर्ट में कहा गया है कि 'यह सक्रिय दृष्टिकोण सुरक्षा प्राथमिकताओं को मैनेज करने की प्रक्रिया को सरल बनाता है, यह सुनिश्चित करता है कि यूजर्स अपने अकाउंट की सुरक्षा के लिए विभिन्न विकल्पों को आसानी से नेविगेट और समझ सकें. हमारा मानना ​​है कि यह फीचर यूजर्स को अपनी सिक्योरिटी सेटिंग्स को रिव्यू और अपडेट करने के लिए इंतजार करने के बजाय उनकी सुरक्षा का चार्ज लेने में भी मदद करेगा.'

यह भी पढ़ें - भरभरा कर गिरा iPhone 15 का दाम, जल्दी करें ऑर्डर, कहीं स्टॉक खत्म न हो जाए

WhatsApp एक ट्रांसलेशन फीचर पर काम कर रहा है

व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो सभी यूजर्स को ऑटोमैटिकली मैसेज को अलग भाषा में ट्रांसलेट करने की अनुमति देगा. WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप एक ट्रांसलेशन फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को यह तय करने की अनुमति देगा कि ऐप को भविष्य में सभी चैट मैसेजेस को ऑटोमैटिकली ट्रांसलेट करना चाहिए या नहीं.

Trending news