X यूजर्स को अब नहीं मिलेगी यह सुविधा, Elon Musk ने खुद किया ऐलान, जानें क्या बदल गया?
Advertisement
trendingNow12456552

X यूजर्स को अब नहीं मिलेगी यह सुविधा, Elon Musk ने खुद किया ऐलान, जानें क्या बदल गया?

Elon Musk X Changes: सेलिब्रटी, नेता, बिजनेसमैन से लेकर आम आदमी तक एक्स का इस्तेमाल करता है. इसकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर देश में इसके यूजर्स हैं. एक्स को पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था. इसके मालिक Elon Musk हैं. एलन मस्क ने एक्स यूजर्स को एक सलाह दी है. 

X यूजर्स को अब नहीं मिलेगी यह सुविधा, Elon Musk ने खुद किया ऐलान, जानें क्या बदल गया?

X एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, जिसका इस्तेमाल दुनिया भर में किया जाता है. सेलिब्रटी, नेता, बिजनेसमैन से लेकर आम आदमी तक एक्स का इस्तेमाल करता है. इसकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर देश में इसके यूजर्स हैं. एक्स को पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था. इसके मालिक Elon Musk हैं. एलन मस्क ने एक्स यूजर्स को एक सलाह दी है. 

Elon Musk ने X यूजर्स को दी सलाह
एक्स के मालिक एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X के यूजर्स को अपने पोस्ट्स में ज्यादा बोल्ड फॉन्ट का इस्तेमाल करने से बचने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि ऐसे पोस्ट्स अब मेन टाइमलाइन पर नहीं दिखाए जाएंगे. 

मस्क ने बताया कि बोल्ड फॉन्ट फीचर, जो यूजर्स को अपने मैसेज के कुछ हिस्सों को हाइलाइट करने की सुविधा देता है, अगर इसका जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल किया जाए तो पोस्ट के आकर्षण को कम कर सकता है. 

यूजर्स को क्या करना होगा
यह बदलाव तुरंत प्रभावी होगा. इसका मतलब है कि बोल्ड में फॉर्मेट किया गया कोई भी टेक्स्ट मेन फीड पर सीधे देखने के लिए छिपा दिया जाएगा. यूजर्स को अब बोल्ड टेक्स्ट देखने के लिए व्यक्तिगत पोस्ट्स पर क्लिक करना होगा. यह अपडेट न केवल वेब यूजर्स पर लागू होता है बल्कि हाल ही में इसे iOS और Android ऐप्स यूजर्स के लिए भी उपलब्ध कराया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें - iPhone 17 Pro में मिल सकता है अब तक का सबसे बड़ा सरप्राइज, लीक्स में सामने आ रही ये बातें

पहले एक्स केवल वेब यूजर्स के लिए बोल्ड और इटैलिक टेक्स्ट फॉर्मेटिंग की सुविधा देता था, लेकिन मोबाइल प्लेटफॉर्म पर फीचर के आने से इसके यूज में वृद्धि हुई है. यह नया नियम यूजर्स को अपने पोस्ट्स में पढ़ने की क्षमता और क्वालिटी बनाए रखने के बारे में याद दिलाने के लिए घोषित किया गया है, जिससे प्लेटफॉर्म यूजर्स फ्रेंडली रहें. इस नए नियम के साथ एक्स का लक्ष्य अपने यूजर्स के लिए विजुअल एक्सपीरियंस को बढ़ाना देना और प्लेटफॉर्म कंटेंट की इंटीग्रिटी बनाए रखना है. 

यह भी पढ़ें - कैसा होगा Apple का सबसे सस्ता iPhone? लॉन्च से पहले सामने आ रही ये बातें

Trending news