YouTube को मिला ये A1 फीचर! 100 से भी ज्यादा भाषाओं में Comments हो सकेंगे Translate, जानिए कैसे

अगर आपको यूट्यूब पर वीडियोज देखना पसंद है तो यूट्यूब का नया फीचर आपकी इस पसंद और लोकप्रियता को जरूर बढ़ाएगा. अब यूट्यूब पर आप किसी भी कमेन्ट को 100 से भी अधिक भाषाओं में ट्रांसलेट कर सकेंगे. आइए इस फीचर के बारे में और जानें.. 

YouTube को मिला ये A1 फीचर! 100 से भी ज्यादा भाषाओं में Comments हो सकेंगे Translate, जानिए कैसे
प्रतीकात्मक फोटो | Photo Credit: Nsouly

नई दिल्ली. दुनिया भर में यूट्यूब के बड़े सारे कदरदान हैं. छोटे बच्चों से लेकर बूढ़ों तक, हर किसी को यूट्यूब पर वीडियोज देखना पसंद है क्योंकि यूट्यूब हर किसी की इच्छाओं और जरूरतों का खास ख्याल रखता है. विभिन्न विषय और अनेक भाषाएं, यहां हर किसी के पसंद का कंटेन्ट उपलब्ध है. यूट्यूब अब एक ऐसा नया फीचर लेकर आया है जिससे इस एप की लोकप्रियता जरूर बढ़ेगी. आइए जानते हैं.. 

कमेन्ट के नीचे होगा ट्रांसलेट का बटन

अपने नये अपडेट में यूट्यूब कमेन्ट्स को भी 100 से भी अधिक भाषाओं में ट्रांसलेट करने का फीचर लेकर आ रहा है.  इस फीचर में किसी भी वीडियो पर आए कमेन्ट्स के नीचे एक ट्रांसलेट बटन होगा जिससे यूजर अपनी पसंद की भाषा में कमेन्ट को पढ़ सकेगा. 

किसे मिलेगी ये सुविधा 

इस फीचर की घोषणा यूट्यूब ने अपने ट्विटर हैन्डल के जरिए की. यह फीचर फिलहाल यूट्यूब के मोबाइल एप के उपभोक्ताओं के लिए जारी किया जा रहा है. दोनों एंड्रॉयड और iOS ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करने वाले लोग अगर अपने फोन में यूट्यूब का एप डाउनलोड कर लेते हैं तो कमेन्ट्स पर इस फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे. 

100 भाषाओं में कमेन्ट होगा ट्रांसलेट 

यह ट्रांसलेट बटन एप के यूजर के लिए कमेन्ट को तुरंत उनकी पसंद की भाषा में अनुवादित कर देगा. आप किसी भी कमेन्ट को अंग्रेजी, हिन्दी, फ्रेंच, पुर्तगाली, Deutsch और बहासा जैसी 100 से भी अधिक भाषाओं में पढ़ सकेंगे. ध्यान रहे कि यह बटन अपने आप कमेन्ट को ट्रांसलेट नहीं करेगा इसलिए जब भी आप किसी कमेन्ट की भाषा बदलना चाहें तो ट्रांसलेट बटन पर क्लिक करें और अपनी मनचाही भाषा में उस कमेन्ट को पढ़ें. 

यूट्यूब का यह फीचर एप को और समावेशी यानी इन्क्लूसिव बना देगा. व्यक्ति यहां अपनी पसंद की भाषा में कंटेन्ट तो देखता ही है अब किसी भी कमेन्ट को अपनी पसंद की भाषा में पढ़ भी पाएगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.