KBC 15: लाइफलाइन होने के बाद भी 25 लाख के इस सवाल पर मानी हार, क्या आप जानते हैं सही जवाब?
Advertisement
trendingNow11846107

KBC 15: लाइफलाइन होने के बाद भी 25 लाख के इस सवाल पर मानी हार, क्या आप जानते हैं सही जवाब?

Kaun Banega Crorepati 15: कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15 के लेटेस्ट एपिसोड में लाइफलाइन होने के बावजूद एक कंटेस्टेंट ने 25 लाख के सवाल पर हार मान ली. आइए, यहां जानते हैं आखिर वो कौन-सा सवाल था जिसपर कंटेस्टेंट ने शो क्विट कर दिया. 

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15

KBC 15 Amitabh Bachchan: कौन बनेगा करोड़पति का सीजन 15 एक अपने जोर-शोर पर चालू हो चुका है. हर दिन अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) नए-नए सवाल कंटेस्टेंट्स के सामने रखते हैं. लेकिन लेटेस्ट एपिसोड में एक ऐसा सवाल जिसने आनंद राजू नाम के कंटेस्टेंट को पूरा उलझाकर रख दिया. तीन लाइफलाइन के बावजूद आनंद राजू 25 लाख के सवाल का जवाब नहीं दे पाए और फिर आखिरी में उन्होंने हार मानकर शो ही क्विट कर दिया. 25 लाख का वह सवाल था- रुडयार्ड किपलिंग का घर 'नौलखा' जहां उन्होंने 'द जंगल बुक' लिखी थी, किस देश में स्थित है? 

25 लाख के सवाल पर पर कंटेस्टेंट ने मानी हार!

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15 (KBC 15) के लेटेस्ट एपिसोड में 25 लाख के सवाल पर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Tv Show) ने चार ऑप्शन रखे थे. जिसमें पहला- अमेरिका, दूसरा- पाकिस्तान, तीसरा-यूके, चौथा-श्रीलंका था.

कंटेस्टेंट के पास 25 लाख के सवाल तक ऑडियंस पोल, वीडियो कॉल ए फ्रेंड और डबल डिप लाइफलाइन मौजूद थी. 25 लाख के इस सवाल पर कंटेस्टेंट ने पहले ऑडियंस पोल ली, फिर वीडियो कॉल ए फ्रेंड. लेकिन सही जवाब नहीं मिलने पर कंटेस्टेंट ने 12.50 लाख की प्राइज मनी के साथ संतुष्टि की और गेम को क्विट कर दिया. लेकिन गेम क्विट से पहले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan KBC 15) ने ऑडियंस को सही जवाब बताने के लिए एक ऑप्शन चुनने को कहा. कंटेस्टेंट ने चौथा ऑप्शन- श्रीलंका चुना. लेकिन सही जवाब अमेरिका था. 

6 लाख 40 हजार वाला सवाल भी था काफी ट्रिकी

कौन बनेगा करोड़पति 15 (Kaun Banega Crorepati) के लेटेस्ट एपिसोड में कंटेस्टेंट आनंद राजू के सामने 6 लाख 40 हजार वाला सवाल भी काफी मुश्किल रखा गया था. 6 लाख 40 हजार की प्राइज मनी के लिए सवाल था- धर्मचक्रप्रवर्तन सूत्र को निम्नलिखित में से किसके द्वारा किया गया पहला उपदेश माना जाता है?

पहला ऑप्शन- संत कबीर, दूसरा-  आदि शंकराचार्य, तीसरा-भगवान बुद्ध, चौथा- भगवान महावीर. 

सही जवाब- तीसरा ऑप्शन भगवान बुद्ध था. 

Trending news