Advertisement
photoDetails1hindi

Smriti Irani Daughter Wedding: टीवी की ‘तुलसी’ ब्याहने चलीं अपनी लाडली, 500 साल पुराने इस किले में हो रही शादी

Smriti Irani Daughter: स्मृति ईरानी आज भले ही केंद्रीय मंत्री हो लेकिन आज भी उन्हें उनके फैंस तुलसी के नाम से ज्यादा जानते हैं. सालों पहले इस एक किरदार से हर किसी के दिल पर छा जाने वालीं स्मृति अब बड़ी बेटी की शादी करने जा रही हैं जो होने जा रही है जोधपुर के खींवसर फोर्ट में.

टीवी की तुलसी की लाडली की शादी

1/5
टीवी की तुलसी की लाडली की शादी

कियारा सिद्धार्थ के बाद अबएक और हाई प्रोफाइल वेडिंग होने जा रही है. केंद्रीय मंत्री और टेलीविजन पर तुलसी के किरदार से हर दिल में बस जाने वालीं स्मृति ईरानी अपनी बड़ी बेटी शनेल की शादी कर रही हैं जो 500 साल पुराने खींवसर किले में होने जा रही है.

खींवसर फोर्ट में हो रही शादी

2/5
खींवसर फोर्ट में हो रही शादी

तीन दिनो तक वेडिंग सेलिब्रेशन चलने वाले हैं जिसका आगाज भी हो चुका है. 7 फरवरी को होने वाले दूल्हे और दुल्हन का पूरा परिवार वेन्यू पर पहुंच चुका है और रस्मों से इस ग्रैंड वेडिंग का आगाज हो चुका है. स्मृति ने बेटी की शादी के लिए बेहद ही खास वेन्यू को चुना है.

 

7 से 9 फरवरी तक चलेगा सेलिब्रेशन

3/5
7 से 9 फरवरी तक चलेगा सेलिब्रेशन

खींवसर किले का इतिहास 500 साल पुराना है जो जोधपुर और नागौर के बीच मौजूद और खूबसूरत लोकेशन से घिरा है. कहा जा रहा है स्मृति ईरानी की बेटी शनेल ईरानी को उनके मंगेतर अर्जुन भल्ला ने इसी फोर्ट पर प्रपोज किया था. इसी वजह से दोनों ने इसी लोकेशन को शादी के लिए चुना.  

500 साल पुराना है शाही किला

4/5
500 साल पुराना है शाही किला

राजस्थान के दूसरे शाही किलों की तरह ये भी हिंदुस्तान की धरोहर है. जिसे जोधपुर के राव करमसजी ने 1523 में बनवाया था. 71 कमरों का ये महल बेहद ही शानदार है जिसमें आज के दौर की हर सुविधा मौजूद है. लग्जरी रूम्स से लेकर सूईट तक सब कुछ है यहां. यही वजह है कि इस महल को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं. 

1523 में हुआ था किले का निर्माण

5/5
1523 में हुआ था किले का निर्माण

यहां पहले भी डेस्टिनेशन वेडिंग होती रही है. यहां 3 अलग-अलग तरह के कमरे हैं जिनका एक रात किराया अलग है. इसके अलावा रेस्टोरेंट, पार्टी लॉन, रॉयल चैम्बर्स, जिम, स्विमिंग पूल, स्पा यानि सारी फैसिलिटी है. स्मृति ईरानी की लाडली की शादी काफी हाई प्रोफाइल हो सकती है इसमें कई जाने माने चेहरे नजर आ सकते हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़