Travel Now Pay Later Schemes: पहले कर लें दुनिया की सैर, फिर आराम से चुकाएं पैसा; जानें कैसे मिलेगा घूमने के लिए लोन
Advertisement
trendingNow11389578

Travel Now Pay Later Schemes: पहले कर लें दुनिया की सैर, फिर आराम से चुकाएं पैसा; जानें कैसे मिलेगा घूमने के लिए लोन

Vacation Loan: अगर आपको घूमने का शौक है, लेकिन पैसा आपके रास्ते की रुकावट बनता है? तो आप इस परेशानी को दूर कर सकते हैं. घूमने के शौकीनों के लिए एक स्कीम चलन में है जिसके जरिए आप घूमने के लिए लोन ले सकते हैं.

ट्रैवल नाउ पे लेटर स्कीम

Travel On EMI: विदेश घूमने का मन आखिर किसका नहीं होता है. लेकिन जब अपने बजट पर गौर करते हैं तो ये सपना ऐसे ही टूट जाता है. हमारे मिडिल क्लास परिवारों में इतनी सेविंग्स हो पाना मुश्किल है, कि किसी फॉरेन ट्रिप की प्लानिंग की जा सके. लेकिन अब आप पैसों के बिना भी विदेश घूमने के सपने को पूरा कर सकते हैं. आइए जानते हैं बिना पैसों के देश-विदेश की यात्रा कैसे की जा सकती है. 

क्या है ट्रैवल नाउ, पे लेटर

ये एक लोन की स्कीम है, जिसके जरिए हम बिना पैसों के कहीं भी घूम सकते हैं. आजकल कई फिनटेक कंपनियां ट्रैवल नाउ पे लेटर (Travel Now, Pay Later) की सुविधा दे रही हैं. यानी कि आप पहले घूमकर आएं और बाद में पैसे चुका सकते हैं. किसी जगह के ट्रैवल के लिए आप लोन ले सकते हैं और फिर इसे आम लोन्स की तरह ही किश्तों में चुका सकते हैं. जिस तरह से हम घर, बिजनेस और पढ़ाई के लोन का पैसा चुकाते हैं ठीक वैसे ही आप मासिक किश्तों में लोन चुका सकते हैं. 

कौन देता है लोन

ट्रैवल के लिए आजकल कई कंपनियां लोन देती हैं. ये लोन किसी बैंक नहीं बल्कि फिनटेक कंपनियों द्वारा दिया जाता है. मेक माई ट्रिप (MMT), थॉमस कुक (Thomus Cook), ग्रॉस मर्चेंडाइज वैल्यू (Gross Marchendise Value), और  ट्रैवल फिनटेक (Travel Fintech) जैसी फिनटेक कंपनियां भारत समेंत दुनिया भर में ट्रैवल के लिए लोन देती हैं. 

देश-विदेश की कर सकते हैं यात्रा

ट्रैवल नाउ, पे लेटर स्कीम के जरिए आप कहीं की भी यात्रा कर सकते हैं. स्कीम के जरिए विदेश ही नहीं बल्कि अपने देश की खूबसूरत जगहों की सैर भी कर सकते हैं.  ट्रैवल नाउ पे लेटर के जरिए दुनिया के खूबसूरत टूरिस्ट स्पॉट्स की सैर पर जा सकते हैं. ट्रैवल और फिनटेक कंपनीज की वेबसाइट्स पर ऐसी यात्रा की पूरी जानकारी मिल जाएगी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news