इन देशों में घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं भारतीय, यूरोप और अमेरिका का उतर चुका है भूत

 ये पहली बार है जब पूरे सीजन में लोगों ने यूरोप और अमेरिका जाने में नहीं के बराबर दिलचस्पी दिखाई है.. लोग उन डेस्टिनेशन में ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहे हैं जहां कोरोना वायरस के मामले बेहद कम दिखे हैं.

इन देशों में घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं भारतीय, यूरोप और अमेरिका का उतर चुका है भूत
फाइल फोटो

नई दिल्ली: लॉकडाउन लागू हुए दो महीने से ज्यादा हो गाए हैं. ऐसे में हर नागरिक चाहता है कि बस कोरोना वायरस का प्रकोप कम हो और वो निकल जाए अपने मनपसंद डेस्टिनेशन की ओर घूमने के लिए. अब सवाल यही है कि इन दिनों कौन से ट्रैवल डेस्टिनेशन की खोज कर रहे है?. कहां जाने की प्लानिंग हो रही है और क्या उतर चुका है यूरोप और अमेरिका घूमने का भूत?

सिंगापुर और कोरिया है बन रही पसंद
जानी-मानी ट्रैवल पोर्टल EaseMyTrip.com के को-फाउंडर रिकांत पिट्टी के अनुसार पिछले कुछ दिनों में लोगों ने सिंगापुर की फ्लाइटों को सबसे ज्यादा सर्च किया. इसके अलावा दक्षिण कोरिया और थाइलैंड में भी लोगों ने काफी दिलचस्पी दिखाई है. रिकांत का कहना है कि ये पहली बार है जब पूरे सीजन में लोगों ने यूरोप और अमेरिका जाने में नहीं के बराबर दिलचस्पी दिखाई है. लोग उन डेस्टिनेशन में ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहे हैं जहां कोरोना वायरस के मामले बेहद कम दिखे हैं.

ये भी देखें-

श्रीलंका और भूटान में भी भारतीय दिखा रहे दिलचस्पी
पेटीएम ट्रैवल (PayTM Travel) प्रवक्ता का कहना है कि इन दिनों भारतीय श्रीलंका और भूटान जैसे पड़ोसी देशों में भी काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं. लॉकडाउन खुलने के बाद भारतीय इन देशों में भी घूमने का प्लान बनाने के इच्छुक हैं. लोग इन देशों की फ्लाइटों के अलावा होटल भी काफी सर्च कर रहे हैं. पेटीएम प्रवक्ता का कहना है कि छुट्टियों के लिए देश में गोवा, मेक्लोडगंज और शिमला भी खूब सर्च किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: इन रूट्स पर टैक्सी से कई गुना सस्ते हैं फ्लाइट्स टिकट, यहां जानें विस्तार से

बताते चलें कि केंद्र सरकार ने लॉकडाउन में रियायत देते हुए फ्लाइटें शुरू कर दी हैं. लेकिन अभी भी अंतरराष्ट्रीय फ्लाइटों को शुरू नहीं किया गया है. हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन भी शुरू हो जाएंगे.