Advertisement
photoDetails1hindi

दार्जिलिंग की ये 5 जगह नहीं देखीं तो कुछ नहीं देखा, बार-बार जाएंगे घूमने

गर्मियों का मौसम आते ही सबका मन घूमने के लिए मचलने लगता है. अगर आप भी कोई घूमने की जगह तलाश रहे हैं तो पश्चिम बंगाल में दार्जिलिंग की वादियों को एक बार जरूर एक्सप्लोर करें. दार्जिलिंग की शांति और प्रकृति से आपको इतना लगाव हो जाएगा कि आप यहां बार-बार घूमने जाएंगे. जानें दार्जिलिंग में आप कहां-कहां घूम सकते हैं...

टाइगर हिल

1/5
टाइगर हिल

टाइगर हिल से आप माउंट एवरेस्ट और माउंट कंचनजंघा जैसी माउंटेन रेंजिस को घंटों तक निहार सकते हैं. यहां से उगते हुए सूरज को देखना आपके लिए एक खूबसूरत मोमेंट होगा.

द रॉक गार्डन

2/5
द रॉक गार्डन

द रॉक गार्डन एक बेहतरीन पिकनिक स्पॉट है. वॉटर फॉल्स और बोटिंग सुविधाएं आपको नेचर को एक्सप्लोर करने का मौका देंगी जो कि आपको शहर में बिल्कुल नहीं मिल सकता.

बतासिया लूप

3/5
बतासिया लूप

इस पार्क में आपको ढेर सारे खूबसूरत फूल और दार्जिलिंग की फेमस टॉय ट्रेन देखने को मिलेगी. टॉय ट्रेन की 10 मिनट की राइड आपको एक अलग जोन में लेकर जाएगी. 

शांति शिवालय

4/5
शांति शिवालय

जलपहर हिल पर स्थित जैपनीज पीस पगोडा यानी जैपनीज शांति शिवालय आपको शहर का गजब का नजारा देगा. आप यहां पैदल चलकर यहां की वादियों में कुछ सुकून के पल जी सकते हैं.

नाइटेंगल पार्क

5/5
नाइटेंगल पार्क

नाइटेंगल पार्क में एक बहुत बड़ी भगवान शिव की मूर्ति है. ये जगह अपनी फैमिली के साथ जाने के लिए वन ऑफ द बेस्ट प्लेस है. म्यूजिकल फाउंटेन और यहां का अद्भुत वातावरण आपकी सारी थकान मिटा देगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़