Advertisement
trendingPhotos1440580
photoDetails1hindi

Kashmir Tourist Place: पार्टनर संग सर्दी को बनाएं यादगार, इन जगहों पर कम खर्च में घूम आएं कश्‍मीर घाटी

Kashmir snowfall: जम्‍मू कश्‍मीर में बर्फबारी शुरू हो चुकी है और अगर आप इस बर्फबारी का मजा लेना चाहते हैं तो आपको कश्‍मीर की इन जगहों के बारे में जान लेना चाहिए. हाल-फिलहाल में यहां का मौसम ऐसा बना हुआ है कि यहां की खूबसुरत वादियों के नजारे आप सालों तक नहीं भूल पाएंगे, तो चलिए देख लीजिए यहां के फोटोज. 

श्रीनगर

1/5
श्रीनगर

झेलम नदी के किनारे बसा हुआ श्रीनगर जम्मू और कश्मीर राज्य की राजधानी है जिसे ‘धरती का स्वर्ग’ भी कहा जाता है. ठंड के मौसम में यहां देश-विदेश के लाखों पर्यटक छुट्टियां मनाने आते हैं.

सोनमर्ग

2/5
सोनमर्ग

कश्‍मीर में सोनमर्ग भी एक फेमस हिल स्टेशन है जो जम्मू कश्मीर के गंधवाल जिले में स्थित है. लाखों पर्यटक यहां घूमने आते हैं. ट्रैकिंग करने के शौकिन लोगों के लिए ये जगह स्‍वर्ग से कम नहीं है. ये जगह बॉलीवुड फिल्मो की शूटिंग के लिए काफी फेमस है. 

पहलगाम

3/5
पहलगाम

पहलगाम केसर के खेतों के लिए काफी फेमस है. यहां घास के हरे-भरे मैदान है, जहां ऊचें-ऊचें पहाड़ से आपको हिमालय के मनोरम दृश्य देखने को मिलेंगे. यहां पर आप बेताब घाटी, अरु घाटी और शेष नाग जगह पर घूम सकते हैं. अमरनाथ तीर्थ यात्रा पहलगाम से ही शुरू होती है. 

गुलमर्ग

4/5
गुलमर्ग

गुलमर्ग बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग के लिए पसंदीदा जगह रहा है. यहां आप ट्रैकिंग, माउंटेन बैकिंग और एकीइंग का लुत्‍फ उठा सकते हैं. ठंड के समय यहां हजारों की संख्‍या में पर्यटक आते हैं. इसके अलावा सर्दी के मौसम में ये जगह कपल्स (Couples) के जिए और भी ज्‍यादा खास होती है. 

अनंतनाग

5/5
अनंतनाग

अनंतनाग में किश्तवर राष्ट्रीय उद्यान आप घूमन जा सकते हैं. यहां पर सूर्य मंदिर है, जिसे 7वीं- 8वीं शताब्‍दी में बनाया गया था. इसके अलावा आप शालिग्राम मंदिर, नीला नाग मंदिर और गोस्वामी कुंड आश्रम घूमने जा सकते हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़