Advertisement
trendingPhotos2296697
photoDetails1hindi

पैराग्लाइडिंग के शौकीनों के लिए खास है ये जगहें, जाने इस दौरान रखते है किन बातों का ध्यान

Best Paragliding Sites In India:भारत में बहुत सारे ऐसे लोग है जो एडवेंचर एक्टिविटीज को पसंद करते है.इन एडवेंचर एक्टिविटीज में से पैराग्लाइडिंग एक है. तो आइए जानते है भारत की फेमस पैराग्लाइडिंग डेस्टिनेशन के बारे में.

भारत में पैराग्लाइडिंग डेस्टिनेशन

1/7
भारत में पैराग्लाइडिंग डेस्टिनेशन

भारत में कई सारे ऐसे पर्यटन स्थल है जो अपने एडवेंचर एक्टिविटीज के लिए फेमस है. इनमें से हम बात कर रहे है भारत के फेमस पैराग्लाइडिंग डेस्टिनेशन के बारे में और पैराग्लाइडिंग के समय हमें किन बातों का ध्यान रखना चाहिए.

कामशेत, महाराष्ट्र

2/7
कामशेत, महाराष्ट्र

महाराष्ट्र का कामशेत भारत के फेमस पैराग्लाइडिंग साइट में से एक है.यहां पर खूबसूरत नजरों और तेज हवाओं के बीच पैराग्लाइडिंग करने का एक अलग अनुभव है. यहां पर आप अक्टूबर से जून महीने के बीच पैराग्लाइडिंग का मजा ले सकते है.

सोलांग घाटी, हिमाचल प्रदेश

3/7
सोलांग घाटी, हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश हमेशा से ही घूमने के लिए पर्यटकों की पहली पसंदीदा जगहों में से एक है. हिमाचल में पैराग्लाइडिंग के लिए बहुत सी साइट है जिसमें से सोलांग घाटी एक है.यहां पर भी आप अक्टूबर से जून माह के बीच  पैराग्लाइडिंग का लुत्फ उठा सकते है.

बीर-बिलिंग, हिमाचल प्रदेश

4/7
बीर-बिलिंग, हिमाचल प्रदेश

बीर-बिलिंग भी हिमाचल में ही स्थित एक फेमस पैराग्लाइडिंग साइट है.बीर-बिलिंग का मौसम काफी सुहाना होता है जिसके कारण यहां हर वर्ष बड़ी संख्या में लोग घूमने आते है. ये पैराग्लाइडिंग साइट कांगड़ा घाटी में स्थित है.

नंदी हिल्स, बैंगलुरू

5/7
नंदी हिल्स, बैंगलुरू

नंदी हिल्स में आप पहाड़ियों और घाटियों के बीच  पैराग्लाइडिंग का लुत्फ ले सकते है. इसके अलावा यहां का शांत वातावरण आपको आकर्षित करते है. यहां पर आप अक्टूबर से मई माह के बीच पैराग्लाइडिंग कर सकते है.

पावना, महाराष्ट्र

6/7
पावना, महाराष्ट्र

महाराष्ट्र का पावना देश के फेमस पैराग्लाइडिंग डेस्टिनेशन में से एक है.यहां पर आप पावना झील और पहाड़ो के खूबसूरत नजारों के बीच पैराग्लाइडिंग का शानदार अनुभव ले सकते है.

रखे इन बातों का ध्यान

7/7
 रखे इन बातों का ध्यान

अगर आपको पैराग्लाइडिंग पसंद है या पहली बार पैराग्लाइडिंग करने जा रहे है तो ये ध्यान दे कि ऑपरेटर से सेफ्टी से जुड़ी बातों की सारी जानकारी लें.पैराग्लाइडिंग के समय मौसम देख ले कि मौसम साफ है कि नहीं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़