बर्फबारी का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो इस वीकेंड जाएं यहां, मिलेगा Snowfall
Advertisement
trendingNow1618565

बर्फबारी का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो इस वीकेंड जाएं यहां, मिलेगा Snowfall

मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 से 3 दिनों में शिमला, कुफरी, नारकंडा, मनाली, कल्पा और डलहौजी में बर्फवारी हो सकती है. 

फाइल फोटो.

शिमला: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के हिल स्टेशनों में गुरुवार को आसमान में आंशिक बादल छाए रहे जिससे तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है.  कई स्थानों पर तापमान हिमांक बिंदु के पास पहुंच गया और वहां बर्फबारी (Snowfall) की संभावना है. ऐसे में अगर आप बर्फबारी देखना चाहते हैं तो इस वीकेंड हिमाचल का प्लान बना सकते हैं. 

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि, "दिन के तापमान में भारी गिरावट के साथ पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बर्फबारी हो सकती है." उन्होंने कहा कि अगले 2 से 3 दिनों में शिमला, कुफरी, नारकंडा, मनाली, कल्पा और डलहौजी में बर्फबारी हो सकती है. 

मौसम विभाग के निदेशक ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव चार जनवरी से कम हो जाएगा और न्यूनतम तापमान में भी गिरावट आएगी.

मौसम विभाग के अधिकारी का कहना है कि छह से आठ जनवरी तक राज्य में एक और पश्चिमी विक्षोभ के आने की संभावना है. राज्य की राजधानी में गुरुवार को तापमान 1.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि पर्यटन स्थल मनाली में यह शून्य से 1.4 डिग्री नीचे था. 

उधर, लाहौल और स्पीति के मुख्यालय केलोंग में रात का तापमान शून्य से 11 डिग्री नीचे दर्ज किया गया. किन्नौर जिले के कल्पा में यह शून्य से 3.8 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा, धर्मशाला शहर में 2.2 डिग्री और डलहौसी में 1.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

इनपुट- IANS

Trending news