Honeymoon Planning: हनीमून की कर रहे प्लानिंग, ये 5 गलतियां पड़ सकती हैं भारी!
Advertisement

Honeymoon Planning: हनीमून की कर रहे प्लानिंग, ये 5 गलतियां पड़ सकती हैं भारी!

Honeymoon Mistakes: हनीमून की प्लानिंग (Honeymoon Planning) कर रहे हैं तो आपको थोड़ी सी सावधानी बरतनी चाहिए. आइए जानें किन बातों का रखें ध्यान. 

हनीमून पर जाते समय ना करें ये गलतियां (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: Honeymoon tips: हनीमून की प्लानिंग करना हर किसी के लिए एक खास मोमेंट हो सकता है. ये ऐसा समय होता है जो लाइफटाइम याद रहता है. शादी के बाद लोग हनीमून पर जाने के लिए अपनी फेवरेट डेस्टिनेशन पर जाना पसंद करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं हनीमून पर जाने के दौरान कपल्स कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिससे उनका पूरा हनीमून खराब हो सकता है. आज हम आपको बताएंगे हनीमून पर जाने के दौरान आप किन गलतियों को करने से बचें. 

  1. सोशल मीडिया पर टाइम पास न करें
  2. सीजन चेक किए बिना बुकिंग मत करें
  3. पूरा समय रूम में ना बिताएं

 सीजन चेक किए बिना बुकिंग

यदि आप हनीमून के लिए बुकिंग करवा रहे हैं तो उस जगह का सीजन चेक करें. आप ये सुनिश्चित करें कि उस जगह पर किस मौसम में जाना सबसे बेस्ट है. यदि आपके हनीमून का समय वहां से मेल खाता है तभी आप उस डेस्टिनेशन की बुकिंग करवाएं.
  
ये भी पढ़ें :- ये 4 फूड डाइट में जरूर करें शामिल, 50 साल की उम्र में भी लगेंगे जवां

सेहत का रखें ध्यान

ऐसे समय में अपनी सेहत पर भी फोकस करना चा‍हिए. आपको ऐसी जगह का सलेक्शन करना चाहिए जहां आपकी हेल्थ पर असर ना हो. आपको या पार्टनर को ये ध्यान रखना चाहिए अधिक ठंडा, गर्म या बारिश में से कौन सा मौसम आपको सूट नहीं करता. इसी हिसाब से प्लानिंग करें.

ठीक से ट्रिप पर घूमने की प्लानिंग ना करना

आपको ये ध्यान रखना चाहिए कि आप जहां भी बुकिंग करवा रहे हैं एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन से आपकी डेस्टिनेशन और होटल कितनी दूर है. साथ ही ये भी ध्यान रखें कि घूमने की जगह होटल से ज्यादा दूर तो नहीं. कहीं ऐसा तो नहीं कि पूरा दिन एक जगह से दूसरी जगह जाने में ही निकल जाए. ऐसे में ट्रिप में किस-किस डेस्टिनेशन में कितना गैप है उसका ध्यान रखें. साथ ही समय का भी ध्यान रखें. 

सोशल मीडिया पर टाइम पास करना

बहुत से कपल हनीमून के दौरान सोशल मीडिया पर लगातार अपडेट देते रहते हैं. आप ये गलती करने से बचें. हनीमून लाइफ पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए है आप इस अवसर का अधिकतम लाभ उठाएं. सोशल मीडिया से दूर रहें और फ्रेंडस के साथ-साथ फैमिली के साथ कॉल्स पर कम रहें.

पूरा समय रूम में ना बिताएं

अक्सर हनीमून कपल्स हनीमून पर जाने के दौरान अधिकतर समय कमरे में ही बिताते हैं. आप ये गलती ना करें. आप जिस डेस्टिनेशन पर गए हैं वहां के खूबसूरत नजारे देखें और साथ में एन्जॉय करते हुए अपनी यादों को संजोएं.

ये भी पढ़ें :- विंटर में कोल्ड-कफ और फीवर बना मुसीबत, ये नेचुरल नुस्खे करेंगे हर समस्या को दूर

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news