Chhattisgarh Chunav Live: भूपेश बघेल का तंज- इंटरपोल से करा लीजिए मेरे खिलाफ जांच
Advertisement
trendingNow11938358

Chhattisgarh Chunav Live: भूपेश बघेल का तंज- इंटरपोल से करा लीजिए मेरे खिलाफ जांच

Chhattisgarh Chunav: छत्तीसगढ़ के पांच साल बाद एक बार फिर चुनाव का बिगुल बज चुका है. बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने हैं. विधानसभा के लिए दो चरणों में सात और 17 नवंबर को मतदान होगा. इस चुनाव से संबंधित पल-पल के अपडेट के लिए इस लाइव ब्लॉग के साथ जुड़े रहें..

Chhattisgarh Chunav Live: भूपेश बघेल का तंज- इंटरपोल से करा लीजिए मेरे खिलाफ जांच
LIVE Blog

Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियां जोर लगा रही हैं. प्रदेश भर में छोटे बड़े सभी नेता प्रचार के लिए पूरा दम लगाए हुए हैं. 2000 में मध्य प्रदेश से अलग होकर छत्तीसगढ़ का गठन होने के बाद राज्य में 2003 में पहले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने अजीत जोगी की सरकार को हराकर सरकार बनाई थी. बाद में पार्टी ने 2008 और 2013 में भी जीत हासिल की. 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी के विजय रथ को रोककर रमन सिंह के 15 साल के शासन को समाप्त कर दिया. कांग्रेस ने इस चुनाव में 90 सदस्यीय विधानसभा में से 68 सीट जीती थी. अब 2023 में एक बार फिर कांग्रेस भूपेश बघेल के नाम पर चुनाव में है तो वहीं बीजेपी पीएम मोदी के सहारे चुनाव में उतरी है. अपडेट के लिए इस लाइव ब्लॉग के साथ बने रहें..

31 October 2023
20:27 PM

भूपेश बघेल का तंज- इंटरपोल से करा लीजिए मेरे खिलाफ जांच

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित जी मंच पर सीएम भूपेश बघेल ने कई सवालों के जवाब दिए. उनसे जब यह पूछा गया कि जनता आपको किस आधार पर चुनेगी. तो उन्होंने इसका जवाब अपने अंदाज में दिया. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर तंज भी कसा. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के मुद्दे पर मेरे खिलाफ ईडी और सीबीआई से नहीं बल्कि इंटरपोल से करानी चाहिए.

पूरा इंटरव्यू यहां देखें- 

19:34 PM

4 नवंबर को मोदी छत्तीसगढ़ जाएंगे

4 नवम्बर को पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और योगी आदित्यनाथ का छत्तीसगढ़ दौरा होगा. पीएम मोदी दुर्ग में आमसभा को संबोधित करेंगे. गृहमंत्री अमित शाह सारंगढ़, पलारी और आरंग में आमसभा को संबोधित करेंगे.  3-4 रोड शो भी होंगे. योगी आदित्यनाथ 4 और 5 नवम्बर को अलग-अलग विधानसभाओं का दौरा करेंगे. इससे पहले 2 नवम्बर को कांकेर में पीएम मोदी की सभा होनी है. पीएम नरेंद्र मोदी 14 नवम्बर को भी रायपुर में रोड शो करेंगे. 

17:27 PM

रमन सिंह ने सीएम पर साधा तीखा निशाना- 'सिर्फ गिल्ली डंडा खेलने से विकास नहीं होता'

कार्यक्रम में उन्होंने यह भी कहा कि छत्तीसगढ़ की मौजूद सरकार में इतना भ्रष्टाचार हुआ है जितना शायद देश में कहीं नहीं हुआ है. उन्होंने आरोप लगाया कि पांच साल में 15 हजार करोड़ का भ्रष्टाचार हुआ है. क्या भूपेश बघेल लोकप्रिय नेता बन गए हैं. इसके जवाब में पूर्व सीएम रमन सिंह का कहना है कि लोककला और लोक संस्कृति का हिस्सा बनना ठीक है. लेकिन सवाल यह है कि सिर्फ गिल्ली डंडा खेलने से विकास नहीं होता है. इसके लिए सड़कें बनानी पड़ती हैं लोगों को रोजगार देना पड़ता है. और ये सब काम भूपेश बघेल ने नहीं किया है. छत्तीसगढ़ के लोगों को आगे बढ़ाने की बात सामने आती है तो वे पीछे हट जाते हैं. उन्होंने राज्यसभा का उदाहरण देते हुए कहा कि दूसरे राज्यों के लोगों को भेज दिया गया.

17:05 PM

'तुष्टिकरण की राजनीति कर रहे सीएम': रमन सिंह

आम आदमी पार्टी और अन्य पार्टियों का छत्तीसगढ़ चुनाव में उतरना बीजेपी के लिए फायदे और नुकसान पर रमन सिंह ने कहा कि बीजेपी पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ेगा सिर्फ फायदा ही होगा. ध्रुवीकरण पर उन्होंने कहा कि धर्मांतरण मुद्दे पर सीएम भूपेश बघेल एक्शन नहीं ले रहे हैं जबकि कई जिलों  अधिकारियों ने सीएम को पत्र लिखा तो वे तुष्टिकरण की राजनीति करते नजर आए. उनको तत्काल एक्शन लेना चाहिए था. 

16:47 PM

क्या भूपेश बघेल प्रभावशाली नेता है? क्या बोले रमन सिंह 

इस सवाल के जवाब में पूर्व सीएम रमन सिंह का कहना है कि लोककला और लोक संस्कृति का हिस्सा बनना ठीक है. लेकिन सवाल यह है कि सिर्फ गिल्ली डंडा खेलने से विकास नहीं होता है. इसके लिए सड़कें बनानी पड़ती हैं लोगों को रोजगार देना पड़ता है. और ये सब काम भूपेश बघेल ने नहीं किया है. छत्तीसगढ़ के लोगों को आगे बढ़ाने की बात सामने आती है तो वे पीछे हट जाते हैं. उन्होंने राज्यसभा का उदाहरण देते हुए कहा कि दूसरे राज्यों के लोगों को भेज दिया गया.

16:38 PM

ओपिनियिन पोल्स में तो आप हार रहे हैं, पढ़िए रमन सिंह ने क्या दिया जवाब

- छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित जी मंच पर रमन सिंह ने कई सवालों के जवाब दिए. उनसे जब यह पूछा गया कि ओपिनियिन पोल्स में तो आप हार रहे हैं. तो उन्होंने जवाब दिया कि अलग-अलग सर्वे में अलग-अलग परिणाम दिखाए जा रहे हैं. लेकिन सच यह है कि ग्राउंड पर कांग्रेस और भूपेश बघेल की सच्चाई खुलकर सामने आ गई है और ग्राउंड पर लोग यही चाहते हैं कि बीजेपी की सरकार बने. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी वापस आ रही है.

- इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि छत्तीसगढ़ की मौजूद सरकार में इतना भ्रष्टाचार हुआ है जितना शायद देश में कहीं नहीं हुआ है. उन्होंने आरोप लगाया कि पांच साल में 15 हजार करोड़ का भ्रष्टाचार हुआ है.

Trending news