उम्र सिर्फ 10 साल..लेकिन ऐसी आर्ट बना दी, बड़े-बड़े आर्टिस्ट दंग, करोड़ों में बिकी पेंटिंग
Advertisement
trendingNow11644932

उम्र सिर्फ 10 साल..लेकिन ऐसी आर्ट बना दी, बड़े-बड़े आर्टिस्ट दंग, करोड़ों में बिकी पेंटिंग

Andres Valencia: इस बच्चे की एक पेंटिंग लोगों को इतनी पसंद आई कि उसे प्रदर्शनी में रखी गई और उसकी दो करोड़ से अधिक की बोली लग गई. इतना ही नहीं उसकी बनाई पेंटिंग बड़े बड़े आर्ट गैलरीज में लगाई जाती हैं.

उम्र सिर्फ 10 साल..लेकिन ऐसी आर्ट बना दी, बड़े-बड़े आर्टिस्ट दंग, करोड़ों में बिकी पेंटिंग

American Boy Artist: लोग आर्ट या पेंटिंग बनाने के लिए काफी मेहनत करते हैं और सीखते भी हैं. वे एक्सपर्ट लोगों से इसके बारे में सलाह लेते हैं. लेकिन 10 साल का एक बच्चा बहुत बड़ा पेंटर बन चुका है. लेकिन सोचिए किसी दस साल के बच्चे की पेंटिंग पर करोड़ों की बोली लग जाए तो शायद यह समझ लेना चाहिए कि वह बच्चा कितना टैलेंटेड होगा. ऐसा ही एक मामला अमेरिका से सामने आया है जहां एक बच्चे की पेंटिंग पर करोड़ों की बोली लग गई. 

दरअसल, हाल ही में सोशल मीडिया पर इस लड़के के बारे में एक स्पेस में चर्चा चली तो इस लड़के की कहानी वायरल हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस लड़के का नाम आंद्रेस वेलेंसिया है. यह अमेरिका का रहने वाला है. इसे पेंटिंग्स बनाने का शौक काफी है. इसने कम उम्र से ही आर्ट वर्क की तरफ अपना रुझान अपने परिवार वालों को दिखाना शुरू कर दिया. चौथी कक्षा में पढ़ने वाले आंद्रेस वेलेंसिया की पेंटिंग्स को लिटिल पिकासो का नाम दिया जा रहा है. 

इस बच्चे की कई पेंटिंग्स धूम मचा रही हैं. इतना ही नहीं इस बच्चे की एक पेंटिंग लोगों को इतनी पसंद आई कि उसे प्रदर्शनी में रखी गई और उसकी दो करोड़ से अधिक की बोली लग गई. इतना ही नहीं उसकी बनाई पेंटिंग बड़े बड़े आर्ट गैलरीज में लगाई जाती हैं. वेलेंसिया की बनाई पेंटिग्स को देखने के लिए बड़े सेलिब्रिटीज तक आते हैं. और उनकी पेंटिग्स को बेहद पसंद करते हैं. 

इसके अलावा वेलेंसिया की एक पेंटिंग हांगकांग में फिलिप्स डे प्यूरी में 1.3 करोड़ रुपए में बिकी वहीं एक और पेंटिंग 1.88 करोड़ में इटली में बिकी थी. इतना ही नहीं इस लड़के के आर्ट वर्क के बारे में अमेरिकी मीडिया में कई बड़े आर्टिकल्स भी लिखे जा रहे हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news