Bed पर लेटकर खाने-पीने की नौकरी..सैलरी मिलेगी 7 लाख, लेकिन रखी गई खास शर्त
Advertisement
trendingNow11647069

Bed पर लेटकर खाने-पीने की नौकरी..सैलरी मिलेगी 7 लाख, लेकिन रखी गई खास शर्त

Viral Job: वैसे भी यह नौकरी पाना आसान नहीं है. क्योंकि इसके लिए कई अन्य पैमाने भी हैं. सोशल मीडिया पर लोग इसमें काफी रूचि दिखा रहे हैं लेकिन यह जानना होगा कि इसमें वैकेंसी बची है या नहीं बची है. आइए इस बारे में जानते हैं.

Bed पर लेटकर खाने-पीने की नौकरी..सैलरी मिलेगी 7 लाख, लेकिन रखी गई खास शर्त

Experiment By Nasa: हाल ही में सोशल मीडिया के एक स्पेस में अजब गजब नौकरियों को लेकर चर्चा चल रही थी सबसे आराम वाली नौकरी की बात चली. इस दौरान नासा की एक नौकरी चर्चा में आ गई जो कुछ समय पहले निकाली गई थी. निजी कंपनियों में काम करने वाले लोग सोचते हैं कि उनको ऐसा काम मिले जो आराम दायक हो और जिसमें काफी पैसा हो. यह कुछ वैसी ही जॉब थी जिसके बारे में लोग चर्चा कर रहे थे.

बिस्तर पर लेटकर पैसा कमाना
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह जॉब वाला मामला कुछ पुराना है लेकिन चर्चा के दौरान फिर से वायरल हो गया है. असल में कुछ महीने पहले अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने ऐसे लोगों के लिए वैकेंसी निकाली थी जो सिर्फ बिस्तर पर लेटकर पैसा कमाना चाहते हैं. इतना ही नहीं ऐसा करने के बदले एजेंसी की ओर से लाखों की सैलरी भी दी जाएगी. इसके बाद यह वायरल हो गई थी. 

भर्ती के पैमाने क्या होंगे?

उस समय भी लोगों ने बस इतना ही पढ़ा और यह नहीं पढ़ा कि बिस्तर पर लेटकर उन्हें और क्या क्या करने होंगे, साथ ही भर्ती के पैमाने क्या होंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक यूरोपियन स्पेस एजेंसी और नासा का जर्मन एयरोस्पेस सेंटर पिछले काफी समय से आर्टिफीशियल ग्रेविटी बेड रेस्ट की स्टडी कर रहा है. इसके लिए वैज्ञानिक या एक्सपर्ट्स बिस्तर पर लेटे रहते हैं और उन्हीं के ऊपर ही यह प्रयोग किए जा रहे हैं. 

इसी शोध के लिए नासा ने पहले भी कई लोगों को भर्ती किया था. इस दौरान करीब दो महीने के कुछ लोग नासा की निगरानी में रहे. एक अन्य मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसके लिए इन लोगों को करीब 18 हजार अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 14 लाख रुपए दिए गए थे. यानी एक महीने के सात लाख रुपए दिए गए. इसमें यह देखा गया था कि आर्टिफिशियल ग्रैविटी मानव शरीर पर क्या असर डालती है. फिलहाल इस बात की पुष्टि नहीं है कि वैकेंसी की वर्तमान स्थिति क्या है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी

Trending news