King Cobra की प्यास बुझाने के लिए शख्स ने किया ऐसा काम, Video देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे
Advertisement

King Cobra की प्यास बुझाने के लिए शख्स ने किया ऐसा काम, Video देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

King Cobra Video: जंगल में पहुंचते ही हालात ने भयानक मोड़ ले लिया. जिस पल जितेंद्र ने किंग कोबरा के बक्से खोले, वे बैठ गए और साथ ही साथ अपने फन भी फैला लिए और फिर...

 

King Cobra की प्यास बुझाने के लिए शख्स ने किया ऐसा काम, Video देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

King Cobra Drinking Water: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में एक व्यक्ति द्वारा दो कोबरा सांपों को पानी पिलाने का अविश्वसनीय दृश्य सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जितेंद्र सारथी नाम का शख्स वाइल्डलाइफ रेस्क्यू टीम का हेड है. जैसा कि आप वीडियो में देख सकते हैं कि किंग कोबरा (King Cobra) गुस्से में है और हिसिंग की आवाज कर रहा है. इससे विचलित न होकर जितेंद्र ने प्यासे सांप के मुंह में पानी की बोतल लगा दी. इसके बाद किंग कोबरा सांप (King Cobra Snake) ने झट से पानी पी लिया. जितेंद्र ने इस घटना के बारे में और भी जानकारी शेयर की.

King Cobra की प्यास बुझाने के लिए किया ऐसा

जितेंद्र के मुताबिक उनकी टीम का मकसद कोबरा को जंगल में छोड़ना था. दो किंग कोबरा को बक्सों में रखकर जंगल में ले जाया गया. जाते समय, जितेंद्र को लगा कि मौसम में नमी की मात्रा अधिक होने के कारण उन्हें एक बोतल भी साथ रखनी चाहिए. सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन जंगल में पहुंचते ही हालात ने भयानक मोड़ ले लिया. जिस पल जितेंद्र ने किंग कोबरा के बक्से खोले, वे बैठ गए और साथ ही साथ अपने फन भी फैला लिए. दोनों किंग कोबरा बेहद ही गुस्से में दिखाई दे रहे थे और उनके फुफकार से समझा जा सकता था कि उन्हें शांत कराने के लिए पानी पिलाने की जरूरत है.

 

 

वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर हुआ वायरल

जितेंद्र ने उन्हें पानी पिलाया और उन्होंने उसे नुकसान भी नहीं पहुंचाया. जितेंद्र ने बताया कि कोबरा सांपों को पानी पिलाना दिल को छू लेने वाला अनुभव था. उनके अनुसार किसी प्यासे जीव को पानी पिलाना नेक काम है और ऐसा करने से उन्हें खुशी महसूस होती है. भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा द्वारा 2021 में इसी तरह की एक घटना को ट्वीट किया गया था. सांप को बोतल के खुलने के करीब आने के लिए उकसाया. प्यासे सांप ने झट से सारे पानी को पी लिया. वीडियो के बैकग्राउंड में चल रहे म्यूजिक ने इस वीडियो को और प्रभावशाली बना दिया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news