ऑनलाइन गेम खेलकर कितना कमा सकते हैं आप? इस लड़के ने तो रिकॉर्ड बना दिया
Advertisement

ऑनलाइन गेम खेलकर कितना कमा सकते हैं आप? इस लड़के ने तो रिकॉर्ड बना दिया

Earn Money: क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं कि 17 साल के एक लड़के ने गेम खेलकर 18 लाख रुपए कमा लिए थे. इस लड़के ने खुद गेम खेलकर पैसे कमाने की ट्रिक के बारे में बताया था.

ऑनलाइन गेम खेलकर कितना कमा सकते हैं आप? इस लड़के ने तो रिकॉर्ड बना दिया

Online Gamer: वैसे तो लोग मोबाइल पर खूब गेम खेलते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ समय पहले एक लड़का जबरदस्त चर्चा में आया था जब उसने ऑनलाइन गेम खेलकर पैसे कमाने का रिकॉर्ड बना लिया था. ब्रिटेन के इस लड़के ने गेम खेलकर लाखों रुपए जमा कर लिए थे. 17 साल के इस लड़के ने ऑनलाइन गेम खेलकर 18 लाख रुपए कमा लिए. इसके साथ ही लड़के ने एक जबरदस्त ट्रिक बताई थी.

असल में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना कुछ पुरानी है और यह लड़का ब्रिटेन का रहने वाला है. उस लड़के ने खुद बताया था कि आखिर उसने कैसे यह सब किया है और कैसे उसने पैसे जमा कर लिए. इस लड़के की उम्र 17 साल है और इसका नाम मैसन ब्रिस्टॉ है. यह लड़का साल 2018 से ऑनलाइन गेम खेल रहा है और आखिर में अब जाकर इसने करीब 18 लाख रुपए कमा लिए.

लड़के का कहना है कि उसने ये गेम खेलकर 17,000 पाउंड से अधिक पैसे बनाए हैं. उसने गेम का नाम रेक रूम बताया है. इसे गेम को कोई भी वर्चुअल रूम बनाकर खेल सकता है. यह लड़का वर्चुअल दुनिया के लिए कंटेंट क्रिएट करता है. इस गेम में वर्चुअल रूम बना सकते हैं और दुनिया भर के साथी गेमर्स के साथ जुड़ सकते हैं. इसी के माध्यम से पैसा  सकता है. लड़के ने बताया कि वह गेम खेलते समय यह ट्रिक अपनाता है कि वह वही चाल चलता है जो बाकी गेमर नहीं चलते हैं. इसलिए वह पैसा कमा लेता है. 

वह अपने कमाए पैसों का इस्तेमाल पढ़ाई-लिखाई के साथ दोस्तों के साथ घूमने-फिरने में करता है. उसके परिवार वाले उससे काफी प्रसन्न रहने लगे हैं. पैरेंट्स उसे इसके लिए बिल्कुल नहीं डांटते है. बल्कि कई बार तो वे ही उसे होमवर्क छोड़कर ऑनलाइन गेम खेलने के लिए उत्साहित करते हैं. इस लड़के के बारे में एक और चौंकाने वाली बात है कि वह डिस्लेक्सिया नामक बीमारी से ग्रस्त है. बावजूद इसके वह अच्छी तरह से इस गेम को खेलता है. 

Trending news